Top

आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में बड़ी मुश्किल से पहुंचे राफेल नडाल, एलेक्जेंडर जेवेरेव ने दी कड़ी चुनौती

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   21 Jan 2017 5:57 PM GMT

आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में बड़ी मुश्किल से पहुंचे राफेल नडाल, एलेक्जेंडर जेवेरेव ने दी कड़ी चुनौतीस्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल।

मेलबर्न (आईएएनएस)| स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। इसके लिए हालांकि उन्हें तीसरे दौर में एलेक्जेंडर जेवेरेव के साथ कड़ा मुकाबला करना पड़ा।

जेवेरेव ने पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी को कड़ी प्रतिस्पर्धा दी और अंत तक मुकाबले को जीतने की दौड़ में बने रहे। पांच सेट तक चले इस मुकाबले में नडाल ने जेवेरेव को शनिवार को 4-6, 6-3, 6-7(5), 6-3, 6-2 से मात दी।

एटीपी वल्र्डटूर डॉट कॉम ने नडाल के हवाले से लिखा है, "मेरे लिए यह निश्चित तौर पर महत्वपूर्ण फैसला था।"

जेवरेव ने पहला सेट जीता तो नडाल ने पलटवार करते हुए दूसरा सेट अपने नाम किया। तीसरा सेट में किसी भी खिलाड़ी ने ब्रेक प्वाइंट नहीं लिया और सेट अंतत: टाई ब्रेक में गया। जेवेरेव ने तीसरा सेट जीत स्पेनिश दिग्गज पर बढ़त ले ली थी।

नडाल ने एक बार फिर वापसी की और चौथा सेट 6-3 से जीत कर मुकाबला पांचवें सेट में ले गए। चौथे सेट में जर्मन खिलाड़ी ने 12 विनर्स लगाए। मैच का परिणाम अंतिम सेट में आना था।

आखिरी सेट में स्कोर 2-2 से बराबरी पर था तभी जेवेरेव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। यह नडाल के लिए मौका था जिसका उन्होंने बखूबी फायदा उठाते हुए सेट अपने नाम करते हुए मुकाबला जीत ले गए।

नडाल ने कहा, "आत्मविश्वास के लिए और भी कई चीजों के लिए यह जीत बेहद जरूरी थी। दिसंबर में मैंने ऐसे मुकाबलों के लिए काफी मेहनत की है। अगर मैं मैच की शुरुआत में अच्छा नहीं कर पाता हूं तो भी मैं वापसी करने में सझम हूं।"

नडाल चौथे दौर में छठी वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स से भिड़ेंगे। गेल ने फिलिफ कोहलश्राइबर को तीसरे दौर में 6-3, 7-6(1), 6-4 से हराया है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.