अंडर-19 विश्व कप : जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा भारत ग्रुप बी में टॉप पर पहुंचा 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   19 Jan 2018 1:39 PM GMT

अंडर-19 विश्व कप : जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा भारत  ग्रुप बी में टॉप पर पहुंचा शुभमन गिल

माउंट माउंगानुइ (न्यूजीलैंड ) (भाषा)। अंडर 19 विश्व कप 2018 में तीन बार के चैम्पियन भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया। भारत ने 21.4 ओवर में 155 रन बनाए। शुभमान गिल ने 59 गेंदों पर 90 रन बनाए और उनके ओपनर साथी हार्विक देसाई ने 73 गेंदों पर 56 रन बनाए। इस जीत के साथ भारत ग्रुप बी में टॉप पर पहुंच गया है।

राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारतीय टीम ने 21.4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाये लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान पृथ्वी शॉ ने पारी का आगाज नहीं किया ताकि दूसरे बल्लेबाजों को क्वार्टर फाइनल से पहले अधिक अभ्यास मिल सके। देसाई ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए नाबाद 90 रन बनाए ।

शुभमान गिल ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ा। जीत के बाद शॉ ने कहा,गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने एक बार फिर अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। हम इस लय को कायम रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, हमें क्वार्टर फाइनल का इंतजार है। इससे पहले छह दिन का ब्रेक है,जिसमें मेहनत करके हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

भारत के लिए बाएं हाथ के स्पिनर अनुकूल राय ने 20 रन देकर चार विकेट लिए जबकि अभिषेक राय को दो विकेट मिले ।

भारत ने जिम्बाब्वे को 154 रन पर समेटा

भारत ने अंडर 19 विश्व कप 2018 के ग्रुप बी के मुकाबले में जिम्बाब्वे को 154 रन पर आउट कर दिया। मल्टिन शुम्बा ने जिम्बाब्वे के लिए 59 गेंद में 36 रन बनाए। बाएं हाथ के स्पिनर अनुकूल राय ने भारत के लिए चार विकेट लिए जबकि अभिषेक शर्मा और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को दो दो विकेट मिले।

आस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनिया को ग्रुप बी में हराकर भारत पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका है । भारत ने आस्ट्रेलिया को 100 रन से और पापुआ को दस विकेट से हराया था। इंग्लैंड ने 2008 में लगातार दो मैचों में दस विकेट से जीत दर्ज की थी ।

क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से हो सकता है।

ये भी पढ़ें- पृथ्वी शॉ अंडर-19 विश्व कप में करेंगे भारतीय टीम का नेतृत्व

ये भी पढ़ें- अंडर-19 विश्व कप में भारत ने आस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया

ये भी पढ़ें- अंडर-19 विश्व कप : पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराकर अंतिम आठ में पहुंचा भारत

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top