एक क्रिकेट कैलेंडर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बने विराट कोहली 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   26 Nov 2017 4:44 PM GMT

एक क्रिकेट कैलेंडर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बने विराट कोहली भारतीय टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली।

नागपुर (आईएएनएस)। अपने बल्ले से लगातार रन उगल रहे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय उस मुकाम पर हैं जहां वह हर शतक और बड़ी पारी के बाद कोई न कोई रिकार्ड अपने नाम कर लेते हैं। यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में भारत श्रीलंका दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन विराट कोहली ने एक और रिकार्ड अपनी किताब में लिखवा लिया है। वह क्रिकेट कैलेंडर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं।

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 19वां शतक जड़ा। यह उनका इस साल 10वां शतक था। वह एक साल में टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं।

उनसे पहले आस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के नाम यह रिकार्ड था। आस्ट्रेलिया को दो विश्व कप दिलाने वाले कप्तान पोंटिंग ने साल 2006 और 2005 में नौ-नौ शतक जड़े थे। उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ हैं जिन्होंने 2005 में एक साल में नौ शतक जड़े थे।

यह उनका कप्तान के तौर पर कुल 12वां शतक है। वह साथ ही टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान भी बन गए हैं। कोलकाता में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कोहली ने शतक लगाकर इस रिकार्ड में पूर्व कप्तान सुनिल गावस्कर की बराबरी कर ली थी। गावस्कर ने कप्तान के तौर पर 11 टेस्ट शतक जड़े थे।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस शतक के साथ कोहली के अंतर्राष्ट्रीय शतकों की कुल संख्या 51 हो गई है। कोहली अभी 170 रनों पर नाबाद हैं और अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top