सतीश मिश्रा को राज्यसभा भेजने की तैयारी में बसपा

सतीश मिश्रा को राज्यसभा भेजने की तैयारी में बसपाgaoconnection

लखनऊ। प्रदेश में राज्यसभा व विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव की घोषणा पर बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में पार्टी के विधायकों व राज्य कमेटी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक आयोजित कर चुनाव के सम्बन्ध में चर्चा की। 

बैठक में फैसला लिया गया कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा में पार्टी के विधायकों की संख्या के आधार पर बीएसपी राज्यसभा के लिये दो व विधान परिषद के लिये तीन उम्मीदवार खड़ी करेगी। मायावती ने बताया कि राज्यसभा के लिये सतीश चन्द्र मिश्रा-जिला लखनऊ और अशोक सिद्धार्थ-जिला फर्रूखाबाद से पार्टी के प्रत्याशी होंगे, जबकि विधान परिषद के लिये अतर सिंह राव -जिला मेरठ, दिनेश चन्द्रा-जिला सुल्तानपुर व सुरेश कश्यप-जिला गाजियाबाद से उम्मीदवार होंगे। इससे पूर्व नसीमउद्दीन सिद्दीकी (बांदा) और ठाकुर जयवीर सिंह (अलीगढ़) को भी विधान परिषद के लिये भेजा जा चुका है।

मायावती ने कहा कि पार्टी हित और बीएसपी मूवमेन्ट के हित को ध्यान में रखकर ही उपरोक्त लोगों को राज्यसभा और विधान परिषद में भेजा जा रहा है। ये सभी पार्टी व मूवमेन्ट के पुराने और कर्मठ कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि बीएसपी अन्य मामलों के साथ-साथ राज्यसभा और विधान परिषद आदि में पार्टी उम्मीदवार बनाने के मामले में भी ख़ासकर कांग्रेस, भाजपा और सपा आदि से काफी अलग है। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top