एचटी लाइन का तार टूटकर गिरने से 10 एकड़ फसल खाक

एचटी लाइन का तार टूटकर गिरने से 10 एकड़ फसल खाकनहीं पहुंची फायर बिग्रेड, ट्यूबवेल के पानी से ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू 

रहनुमा बेगम, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। फफूंद कस्बे के गाँव जुआ में खेतों से निकली एचटी लाइन का तार टूटकर गेहूं की फसल में गिरने से 10 एकड़ फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने टयूबवेल के पानी से आग पर काबू पाया। मौके पर पहुंचे लेखपाल ने मुआयना कर आर्थिक सहयोग दिलाने का आश्वासन दिया। आग बुझने के बाद पहुंची फायर बिग्रेड से लोग आक्रोशित दिखाई दिए।

जिला मुख्यालय से 14 किलोमीटर दूर फफूंद-अजीतमल मार्ग पर स्थित गाँव के कई किसानों के खेत में एचटी लाइन का तार टूटकर गिर गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जब तक लोगों को खबर मिली तब तक पांच एकड़ की फसल जलकर राख हो गई। आग इतनी तेज थी कि लोग खेत के पास नहीं जा पा रहे थे।

जिन किसानों के खेतों में आग लगी थी उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आस-पास लगे टयूबवेल चलाकर ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। खबर मिलते ही थानाध्यक्ष अनिल कुमार पाण्डेय, एसआई रामप्रताप तोमर, लेखपाल रघुवीर सिंह पुष्कर व ग्राम प्रधान विनय चन्द्र कुशवाहा मौके पर पहुंच गए। आग लगने की खबर थानाध्यक्ष ने फायर बिग्रेड को दी। इसके बावजूद फायर बिग्रेड आग बुझने के बाद पहुंचे। इससे लोगों में काफी आक्रोश दिखाई दिया। लेखपाल ने पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

Share it
Share it
Share it
Top