जिले के 60 स्कूलों में नहीं चाहरदीवारी

जिले के 60 स्कूलों में नहीं चाहरदीवारीप्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में बाउंड्री न होने से हो रही समस्या।

अश्वनी द्विवेदी, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। जिले में 60 से अधिक प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में बाउंड्री न होने के चलते छात्रों और अध्यापकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लखनऊ जिला मुख्यालय से 20 किमी की दूरी पर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय मामपुर बाना के स्कूल परिसर में बाउंड्री वाल नहीं है। विद्यालय की प्रधानाचार्या मिनाक्षी पोखरियाल ने बताया, ‘’स्कूल की नियमित रूप से सफाई कराई जाती है और विद्यालय परिसर में पेड़-पौधे भी लगाये गए हैं, लेकिन स्कूल में चाहरदीवारी न होने के चलते न सफाई रह पा रही है, न ही पेड़ पौधे बच रहे। काफी प्रयास किया गया, लेकिन स्कूल की बाउंड्री नहीं बन सकी।’’

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी बख्शी का तालाब अजय विक्रम सिंह ने बताया, ‘’ब्लॉक में इटौंजा प्राथमिक विद्यालय, पूर्व माध्यमिक विद्यालय, चंदा कोडर प्राथमिक विद्यालय सहित करीब 60 स्कूल ऐसे हैं, जिनमे बाउंड्री नहीं है और जिन स्कूलों में बाउंड्री है भी, वो क्षतिग्रस्त है। ग्रामीण स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण कर रहे हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top