तहसील दिवस पर लगा समस्याओं का अंबार, कहीं निस्तारण तो कहीं निर्देश

Bheem kumarBheem kumar   19 April 2017 12:57 PM GMT

तहसील दिवस पर लगा समस्याओं का अंबार, कहीं निस्तारण तो कहीं निर्देशसमस्याओं को सुनते  अधिकारी।

इश्त्याक खान/ भीम कुमार/ आभा/ रबीश कुमार, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया/ सोनभद्र/ कन्नौज/ फैजाबाद। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तहसील दिवस के आयोजन में लोगों का भारी जमावड़ा देखने को मिला। कहीं लोगों ने अपनी शिकायतें बताईं तो कहीं पर उनका मौके पर ही अधिकारियों की देखरेख में निस्तारण किया गया।

कन्नौज में तालाब पर कब्जे और गर्मी को देखते हुए पानी की समस्या के मामले खूब आए। हालांकि यहां निस्तारण का काम बेहद धीमे रहा। 218 शिकायतों में केवल पांच का ही निदान हो सका। जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर छिबरामऊ में तहसील दिवस की अध्यक्षता डीएम जगदीश ने की। ग्राम नरूइया निवासी उपेंद्र सिंह ने बताया, “कुछ रसूखदार लोगों ने तालाब की जमीन में अतिक्रमण कर लिया गया है।”

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सोनभद्र के दुद्धी में तहसील दिवस की अध्यक्षता जिलाधिकारी प्रमोद उपाध्याय ने की। मौके पर नगर पंचायत के मामले में काफी गहमा-गहमी दिखी। इस दौरान करीब 132 मामले आए, जिसमें से चार मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। वहीं नगर पंचायात में पिछले तीन सालों से एक नहर में पानी इक्ट्ठा है, जिससे क्षेत्र में संक्रामक बीमारी फैल रही है।

औरैया में जिला स्तरीय तहसील दिवस में आई शिकायतों पर डीएम का अधिकारियों के प्रति तल्ख रवैया देखने को मिला। डीएम ने कहा कि सभी शिकायतों का तीन दिन के अंदर निस्तारण करें। निस्तारण न होने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीएम के बालाजी ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। औरैया तहसील के गांव धौरेरा जनेतपुर निवासी मलखान सिंह, संजय सिंह, राजेश, अशोक ने डीएम को बताया कि गांव के कुछ अराजकतत्व तालाब की जमीन पर कब्जा कर रहें हैं। तालाब पर कब्जा होने से पशुओं के लिए पानी का संकट गहरा जाएगा। तहसील दिवस में आई 215 शिकायतों में 10 का मौके पर निस्तारण किया गया।

फैजाबाद के बीकापुर में सबसे ज्यादा जमीन से जुड़े मामले आए। जिलाधिकारी व एसएसपी ने प्राप्त शिकायतों को सम्बन्धित विभाग को आवश्यक कार्रवाई के लिए सौंपते हुए शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्वक तीन दिन में करने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में कुल 112 शिकायतें आईं और जिनमें से पांच का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top