बाइक सवार को बचाने में पलटा ट्रेलर, मौके पर हुई चालक की मौत

बाइक सवार को बचाने में पलटा ट्रेलर, मौके पर हुई चालक की मौतलखनऊ कानपुर राजमार्ग पर अनियंत्रित होकर पलटा ट्रेलर।

राजेन्द्र सिंह, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

उनाव। शनिवार देर रात लखनऊ कानपुर राजमार्ग पर गदनखेड़ा बाईपास के पास ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में ट्रेलर चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। यह दुर्घटना एक बाइक सवार को बचाने के दौरान घटी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

हादसे में चालक के साथी समेत लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को ट्रेलर से बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा। डॉक्टरों के अनुसार दो घायलों की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है।

मथुरा के जमुनापार सिवुरा में रहने वाला मुकेश (40 वर्ष) पेशे से ट्रक चालक है। शनिवार रात वह लखनऊ से ट्रेलर में ट्रक की चेचिस लादकर जयपुर जा रहा था। उसके साथ सिवुरा में रहने वाला बालकृष्ण, सलीम और जोगेंदर भी था। इनके अलावा ट्रेलर में कुछ सवारियां और भी बैठीं थीं जिन्हें कानपुर उतरना था। ट्रेलर में सवार सलीम के मुताबिक जब वह गदनखेड़ा बाईपास के निकट पहुंचे तभी एक बाइक सवार अचानक उनके सामने आ गया। इस पर मुकेश ने बाइक सवार को बचाने में ट्रेलर को सड़क के बाईं ओर मोड़ दिया। इससे ट्रेलर अनियंत्रित हो गया। इस बीच ट्रेलर सड़क के किनारे खड्डे में जाकर पलट गया।

हादसे में ट्रेलर के केबिन में बैठे आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने जब यह दृश्य देखा तो उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को बचाने में जुट गई। हालांकि तब तक चालक मुकेश की मौत हो गई चुकी थी। गंभीर रूप से घायल बालकृष्ण, सलीम, जोगेंदर समेत तीन अन्य सवारियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। वहीं मुकेश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने भेजने के साथ ही उसके परिजनों को घटना की सूचना दी।

सड़क हादसे में मुकेश की मौत की सूचना मिलते ही रविवार सुबह उसके परिजन अस्पताल पहुंच गए। परिवार में उसकी पत्नी नीलम के साथ उसके बेटे, कृष्णा और जितेंद्र हैं। मुकेश के छोटे भाई प्रमोद नेउसके बारे में बताया कि मुकेश कई वर्षों से ट्रक चला रहा था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top