अवैध कत्लखानों पर करें कार्रवाई: जिलाधिकारी

अवैध कत्लखानों पर करें कार्रवाई: जिलाधिकारीडीएम कर्ण सिंह चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को अवैध स्लाटर हाउस बंद करने का आदेश दिया।

शाश्वत पांडेय, कम्युनिटी जर्नलिस्ट

शाहजहांपुर। जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को अवैध रूप से मांस बिक्री व अवैध स्लाटर हाउस बंद करने को लेकर बैठक कैम्प कार्यालय में आयोजित की गई।

डीएम ने निर्देश दिए कि जो अवैध वधशाला संचालित हैं उनको तत्काल बन्द कराया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो अवैध रूप से यांत्रिक वधशालाएं चल रही हैं उन यांत्रिक वधशालाओं को भी बन्द कराया जाए। उन्होंने कहा कि जो लाइसेंसी वधशालाएं चल रही हैं वहां पर गन्दगी नहीं होनी चाहिए वहां की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए और वधशाला निर्धारित मानक के अनुसार होनी चाहिए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

डीएम ने नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि मोहल्ला ककरा में स्लाटर हाउस चल रहा है वह स्लाटर हाउस से सटे मकान व संस्थाएं खुली हुई हैं, वह मानक अनुसार होना चाहिए। डीएम ने सभी एसडीएम तथा अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायत को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित मांस की दुकानें व स्लाटर हाउस पर नियमानुसार कार्रवाई करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिस दुकानदार के पास लाइसेंस हो वह दुकानदार मानक के अनुरूप मांस की बिक्री करेगा तथा धार्मिक स्थलों तथा स्कूलों से 100 मीटर की दूरी तक कोई मास बिक्री की दुकान नहीं होनी चाहिए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top