परिषदीय स्कूलों के परीक्षा परिणाम घोषित , नए सत्र के लिए दाखिले शुरू

Ajay MishraAjay Mishra   1 April 2017 2:59 PM GMT

परिषदीय स्कूलों के परीक्षा परिणाम घोषित , नए सत्र के लिए दाखिले शुरूतालग्राम के प्राथमिक स्कूल में रिजल्ट कार्ड मिलने के बाद खुशी जताते बच्चे।

अजय मिश्र, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कन्नौज। जिले के परिषदीय स्कूलों में 31 मार्च को परीक्षा परिणाम का वितरण कर दिया गया। अगली कक्षा में प्रवेश पाने की खुशी में बच्चे खुश होकर घर पहुंचे। स्कूलों में भी खुशनुमा माहौल रहा। पहली अप्रैल से प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में नया शैक्षिक सत्र शुरू हो जाएगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बीएसए अखंड प्रताप सिंह बताते हैं, ‘‘जिले में 1200 प्राथमिक स्कूल और 453 उच्च प्राथमिक स्कूल हैं। इनमें 1,49,711 बच्चे नामांकित हैं। पढ़ाने के लिए 5,660 शिक्षक-शिक्षिकाएं तैनात हैं।’’ नए शैक्षिक सत्र को लेकर ‘गाँव कनेक्शन’ की ओर से शुरू की गई पहल के सवाल पर बीएसए ने बताया कि ‘‘सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं शैक्षणिक कार्य पर विषेश ध्यान दें।

एमडीएम सही बनवाएं। निर्धारित समय पर सभी स्टाफ स्कूल और कार्यालय पहुंचें।’’ उन्होंने आगे बताया कि अभिभावक अपने बच्चों को समय पर स्कूल जरूर भेजें। घर पर दो घंटे पढ़ने के लिए भी प्रेरित करें। साथ ही बच्चों को साफ-सुथरा रहने, नाखून काटने और बाल छोटे रखने को भी कहें। अभिभावक परिषदीय स्कूलों में हर 15 तारीख को होने वाली मीटिंग में भी पहुंचें। जो भी समस्या या सुझाव हो, उसमें दें।

बीएसए का कहना है कि सरकारी स्कूलों में प्रशिक्षित और अनुभवी टीचर हैं। इसलिए लोग अपने बच्चों का दाखिला जरूर कराएं। यहां पर दो जोड़ी यूनिफार्म, पुस्तकें, एमडीएम, बुधवार को दूध और सोमवार को मौसमी फल भी नि:शुल्क दिया जाता है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top