Arunachal Pradesh Vidhan Sabha Election Results: अरूणाचल प्रदेश में बीजेपी को बढ़त लेकिन बहुमत के आंकड़े से दूर

प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी को अब तक हुई मतगणना में सात सीटों पर जीत मिली है जबकि 17 विधानसभा सीटों पर वह आगे चल रही है। यहां पर जेडीयू और निर्दलीय उम्मीदवार को भी एक-एक सीट पर जीत मिली है।

Arunachal Pradesh Vidhan Sabha Election Results: अरूणाचल प्रदेश में बीजेपी को बढ़त लेकिन बहुमत के आंकड़े से दूर

लखनऊ। अरूणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है। प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी को अब तक हुई मतगणना में सात सीटों पर जीत मिली है जबकि 17 विधानसभा सीटों पर वह आगे चल रही है। यहां पर जेडीयू और निर्दलीय उम्मीदवार को भी एक-एक सीट पर जीत मिली है।

अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा की 60 सीटें हैं लेकिन चुनाव सिर्फ 57 सीटों पर चुनाव हुए थे क्योंकि बीजेपी के तीन उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध जीत चुके थे। नामसाई जिले की चौखम सीट से उप मुख्यमंत्री चौना मेइन ने कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतद्वदी खुनंग क्री को 7,291 वोटों से हराया। वहीं डोइमुख से बीजेपी उम्मीदवार ताना हाली तारा ने नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के उम्मीदवार नबाम विवेक को 2,385 मतों से हराया।

ईटानगर से जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार तेचो कासो ने बीजेपी के उम्मीदवार तेची किपा बाबू को 302 वोट से हराया। कासो को 12,162 और बाबू को 11,860 मत मिले। बामेंग सीट से बीजेपी उम्मीदवार गोरुक पोरडंग ने एनपीपी उम्मीदवार कुमार वाई को 393 वोटों से हराया। तवांग जिले की लुम्ला विधानसभा सीट से बीजेपी के जांबे टाशी ने एनपीपी के जाम्पा थिरनलय कुनखाप को 1288 मतों से हराया। टाशी को 4567 वोट मिले जबकि कुनखाप को 3279 वोट मिले।

नामसांग से बीजेपी के उम्मीदवार वांगकी लोवांक ने एनपीपी उम्मीदवार नेंग्लिन बोई को 1682 मतों से हराया। लोवांग को 3,202 मत मिले जबकि बोई को 1,520 मत मिले। नारी कोयु विधानसभा सीट से बीजेपी की विधायक केन्तो रीना ने अपनी सीट बरकरार रखी और उन्होंने कांग्रेस के टोजीर कादु को 216 मतों से हराया। रीना को यहां 2,489 वोट मिले जबकि कादु को 2,273 मत मिले। अनारक्षित बोरडुमसा-डियुम क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार सोमलंग मौसंग ने अपने निकटतम प्रतद्विंद्वी जावरो माइयो को 2,379 मत से हराया। बीजेपी की महिला उम्मीदवार गुम तायेंग ने डाम्बुक सीट से एनपीपी के टोनी पर्टिन को 873 वोटों से हराया।

(भाषा से इनपुट)

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top