बहराइचः बसअड्डे के निर्माण में अतिक्रमण बना रोड़ा

Deepanshu MishraDeepanshu Mishra   9 March 2017 5:07 PM GMT

बहराइचः बसअड्डे के निर्माण में अतिक्रमण बना रोड़ाबहराइच बस अड्डे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। निर्माण कार्य शुरू हुए एक साल हो गये हैं, लेकिन काम अभी रफ़्तार नहीं पकड़ पा रहा है।  

स्वयं प्रोजक्ट डेस्क

बहराइच। बस अड्डे की हालत देखकर अब तक उधर जाने का मन भी नहीं करता था, आजादी के बाद पहली बार अब बस अड्डे का निर्माण शुरू हो गया है तो जाम और अतिक्रमण उसके बीच आ रहा है।

बहराइच बस अड्डे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। निर्माण कार्य शुरू हुए एक साल हो गये हैं, लेकिन काम अभी रफ़्तार नहीं पकड़ पा रहा है।

बहराइच में स्थित परिवहन विभाग के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) एके पाल ने बताया, “निर्माण कार्य शुरू हुए एक साल हो गया है, लेकिन काम में तेजी नहीं आ पा रही क्योंकि सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण लगा हुआ है। बस अड्डे से लगकर ही अवैध टैक्सी स्टैंड बना हुआ है, जिससे हमारी कोई गाड़ी को बसअड्डे तक पहुंचने में घंटों लग जाते हैं।’’

एके पाल आगे बताते हैं, “अगर सड़क के दोनों तरफ का यह अतिक्रमण हट जाए तो जाम से छुटकारा मिल जाएगा। इससे हमारा बस स्टैंड और भी अच्छा हो जाएगा। परिवहन की बसें समय से आती-जाती रहेंगी क्योंकि इस जाम की वजह से घंटों गाड़ियां निकल ही नहीं पाती हैं। मैं यहां 10 वर्षों से काम कर रहा हूं तब से लगातर देख रहा हूं कि 24 घंटे यहां पर जाम लगा रहता है। अतिक्रमण बढ़ते-बढ़ते बसअड्डे तक घुसा आ रहा है।”

जाम और अतिक्रमण समस्या तो है अभी तक हम चुनाव के चक्कर में व्यस्त थे। अभी थोड़ा काम और बाकी है। 11 मार्च के बाद से इस अतिक्रमण और जाम पर कार्रवाई की जाएगी। अवैध अतिक्रमण और जाम से लोगों को जल्द ही छुटकारा मिलेगा।
अजय दीप सिंह, जिलधिकारी बहराइच

राहगीर राजेश (45 वर्ष) ने बाताया, “मैं यहां से रोज काम के लिए जाता हूं और इस जाम से निकल पाना बहुत मुश्किल है। मैं रोज जाते और आते वक्त जाम में खड़ा रहता हूं और जाम छूटने का इंतजार करता हूं। अगर ये अवैध अतिक्रमण हट जाए तो जाम से छुटकारा जरूर मिल जायेगा।”

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा बसअड्डा

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एके पाल ने बताया, “इस बसअड्डे पर काफी सुविधाएं दी जाएंगी। बसअड्डे पर एक एटीएम भी लगाया जाएगा, जिससे लोगों को इधर-उधर भटकना न पड़े। बस अड्डे के पास काफी जगह निकल आई है, जिससे बसअड्डे का निर्माण अच्छा हो सकेगा।”

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top