विदेश से आकर गाँव के बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन

Divendra SinghDivendra Singh   16 April 2017 8:24 PM GMT

विदेश से आकर गाँव के बच्चों के साथ मनाया जन्मदिनबच्चों के साथ जन्मदिन मनाते अमेरिकी दंपति।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। लोग अपना जन्मदिन मनाने विदेशों, बड़े होटलों में जाते हैं, लेकिन अमेरिका में रहने वाले कुमार सिंह (60 वर्ष) अपना जन्मदिन मनाने के लिए बलिया के प्राथमिक विद्यालय आए और बच्चों को किताबें और बैग भी दिया।

बच्चों को मिले गिफ्ट।

बलिया जिले के गढ़वार ब्लॉक के रतसर गाँव के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के लिए आज खास दिन था, क्यों कि अमेरिका के रहने वाले कुमार सिंह, रोहिनी सिंह और कनाडा के रहने कोमल प्रेम और रोजी प्रेम ने बच्चों के साथ ही जन्म दिन मनाया।

रतसर ग्राम पंचायत की ग्राम प्रधान स्मृति सिंह बताती हैं, "ये चारों लोग मेरे भाई के दोस्त हैं और बहुत दिनों से गाँव में आकर बच्चों के लिए कुछ करना चाहते थे, लेकिन आ नहीं पा रहे थे। कुमार जी ने बताया कि वो अपना जन्मदिन यहीं मनाना चाहते हैं, बच्चों को कुछ गिफ्ट देना चाहते हैं।"

बच्चे अपनी बारी का इंतजार करते हुए।

वो आगे बताती हैं, "हमारी ग्राम पंचायत के नौ प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय जहां के दो सौ बच्चों को स्कूल बैग, कॉपी, पेंसिल जैसे दूसरे स्टेशनरी के सामान भी दिया, उस दिन स्कूल में बच्चों के लिए मिड डे मिल भी नहीं बनाया, उन्हीं लोगों की तरफ से ही बच्चों को आइसक्रीम, केक भी दिया गया।"

ग्राम प्रधान अपनी ग्राम पंचायत में आए दिन कुछ नया कराती रहती हैं, गाँव में सबसे बड़ी समस्या पीने के पानी की थी, इससे निपटने के लिए उन्होंने गाँव में आरओ प्लांट लगाया है। इससे ग्रामीणों को साफ और स्वच्छ पानी मिल रहा है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top