आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे भाजपा प्रत्याशी

आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे भाजपा प्रत्याशीउडनदस्ता मजिस्ट्रेट ने पेट्रोल पंप पर जाकर 151 पर्चियों को जब्त कर लिया

अरविन्द्र सिंह परमार, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

ललितपुर (महरौनी)। जिले के सीबी गुप्ता ग्राऊंड पर आयोजित भाजपा की जनसभा में भीड़ जुटाने के लिये क्षेत्र से आये वाहनों को डीजल व पैट्रोल की पर्चियां बांटना महरौनी और ललितपुर के भाजपा प्रत्याशियों को महंगा पड़ गया। उडनदस्ता मजिस्ट्रेट ने पेट्रोल पंप पर जाकर 151 पर्चियों को जब्त कर लिया और वाहन स्वामियों से पूछताछ के बाद आचार संहिता के उल्लंघन का मामला पाये जाने पर प्रत्याशियों के विरुद्ध कोतवाली महरौनी में मुकदमा दर्ज कराया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और क्षेत्रीय सांसद उमा भारती की जनसभा में काफी भीड़ उमड़ी थी। समापन के बाद आयोजन स्थल से लेकर ललितपुर रोड स्थित प्रशांत सर्विस स्टेशन (पैट्रोल पंप) तक वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं, जिससे जाम लग गया।

यातायात अवरुद्ध होने की सूचना पाकर महरौनी व सौजना क्षेत्र के उडनदस्ता मजिस्ट्रेट सुनील भरद्वाज जब उक्त पेट्रोल पंप पर पहुंचे तो देखा कि वाहनों में पेट्रोल व डीजल भरवाने की होड़ मची थी और इसी वजह से सड़क पर लंबा जाम लगा था। जब उन्होंने मामले की छानबीन की तो लोगों से पूछताछ में पता चला कि वह भाजपा प्रत्याशी मनोहरलाल पंथ और रामरतन कुशवाहा की जनसभा में आये थे और सभी वाहनों को डीजल व पेट्रोल भरवाने के लिये पर्चियां बांटी गयीं थीं। उड़नदस्ता मजिस्ट्रेट ने मौके से 151 पर्चियां जब्त की, जिनमें 540 लीटर डीजल और 1425 लीटर पेट्रोल की पर्चियां शामिल थीं।

निर्वाचन को प्रभावित करने वाली प्रलोभन की वस्तु का वितरण और आचार संहिता के उल्लंघन का मामला पाये जाने पर उड़नदस्ता मजिस्ट्रेट ने दोनों प्रत्याशियों के विरुद्ध कोतवाली महरौनी में आईपीसी की धारा 171 ग, 172ख व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 के तहत मामला पंजीकृत कराया है।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top