कड़ी सुरक्षा के बीच मुंडेरा मंडी में होगी मतगणना 

Divendra SinghDivendra Singh   10 March 2017 3:49 PM GMT

कड़ी सुरक्षा के बीच मुंडेरा मंडी में होगी मतगणना मुंडेरा मंडी में बनाए गए मतगणना स्थल पर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी हो गयी है।

दिवेंद्र सिंह, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

इलाहाबाद। जिले में 12 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के बाद मुंडेरा मंडी में बनाए गए मतगणना स्थल पर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी हो गयी है।जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार तैयारियों के बारे में बताते हैं, “ईवीएम और वीवी पैट मशीनें जहां रखी गई हैं, वहां की बैरिकेडिंग हो चुकी है और जहां पर मतगणना होनी है वहां भी बैरिकेडिंग हो चुकी है। साथ ही मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था रखने के लिए सीआइएसएफ के जवान तैनात कर दिए गए हैं।”

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मुंडेरा मंडी में एक साथ सभी विधानसभा क्षेत्रों के 168 बूथों की गणना की जायेगी। मतगणना में तेजी और सहूलियत को ध्यान में रखते हुए 12 पंडालों में मतगणना किया जायेगा। सभी पंडाल में 15 मेजें लगाई जाएंगी। 14 पर मतगणना होगी। इसके अलावा एक मेज आरओ के लिए लगाई जायेगी। मेज पर एक सुपरवाईजर व एक गणना सहायक मतों की गणना करेगा।

मतगणना के दिन बड़े वाहनों की नो एंट्री मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था और यातायात को सही करने के लिए मुंडेरा क्षेत्र में बड़े वाहनों की नो इंट्री कर दी गई है। शनिवार की सुबह पांच बजे से मतगणना की समाप्ति तक वाहनों के प्रवेश पर भी रोक रहेगी।

एसपी ट्रैफिक निहारिका शर्मा बताती हैं, “ यातायात को बेहतर रखने के लिए व्यवस्था बनाई गई है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”ट्रैफिक पुलिस ने नो इंट्री के साथ ही जरूरी स्थानों पर वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की है। पुलिस और अन्य कर्मचारियों के दो व चार पहिया वाहन चतुर्थ वाहिनी पीएसी के ग्राउंड पर खड़े होंगे। उम्मीदवारों और उनके एजेंटों के वाहनों को मुख्य जीटी रोड मुंडेरा मंडी के पास सड़क के दोनों ओर खाली स्थान पर पार्क कराए जाएंगे।

होली के पहले व्यापारियों का हो जाएगा नुकसान

मुंडेरा मंडी में इलाहाबाद ही नहीं आस पास के कई जिलों के किसान और व्यापारी आते हैं, मंडी सचिव धनंजय सिंह कहते हैं, “हर दिन लाखों रुपये का कारोबार होता है, इस समय त्यौहार के समय खरीददारी और भी बढ़ जाती है, मतगणना की वजह से मंडी बंद रहेगी, जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो जाएगा।”

दो सौ सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी

हर जगह पर नजर रखने के लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। अभी तक करीब 160 सीसीटीवी कैमरे पर लगाए जा चुके हैं। प्रत्येक विधानसभा की जहां पर मतगणना होनी है वहां पर पांच-पांच सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं ताकि मतगणना के दौरान किसी प्रकार का कोई विवाद या शिकायत हो तो तुरंत पता चल जाए।

स्ट्रांग रूम के तालों का निरीक्षण

सोनभद्र । जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2017 के मतगणना की सभी तैयारियॉ पूरी कर ली गयी है। जिले की चारो विधान सभाओ की मतगणना के लिए सभी प्रत्याशियो/ प्रत्याशियो के एजेंटो के साथ माननीय प्रेक्षक महोदय की मौजदगी में बैठक की गयी और विधान सभावार शील किये गये स्ट्रांग रूम के तालो का निरीक्षण कराया गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top