नृत्य और संगीत से श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध

नृत्य और संगीत से श्रोताओं को किया मंत्रमुग्धवार्षिकोत्सव में प्रदेश स्तरीय कलाकारों ने अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

उन्नाव। नगर पंचायत बीघापुर का ऐतिहासिक,प्राचीन,परम्परागत माँ संदोही देवी का 96वाँ त्रिदिवसीय वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हो गया। तीन दिन तक चलने वाले इस वार्षिकोत्सव में अलग अलग विधाओं के प्रदेश स्तरीय कलाकारों ने अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जहाँ एक ओर कलाकारों ने उ.प्र.की लोक नाट्य कला नौटँकी के माध्यम से अमर सिंह राठौर व सुल्ताना डाकू जैसे नाटकों का मंचन कर दर्शकों की सराहना बटोरी तो साथ ही लोक गायिकाओं कमलेश लता व कुंती ने ठुमरी,दादरा,रसिया आदि गा कर हजारों की संख्या में मौजूद खचाखच भरे पंडाल के श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया तो साथ ही नतर्कियों ने अपने नृत्य के से शमा बँधा।

कुछ अन्य कलाकारों ने अद्भुत कला का प्रदर्शन किया जिसमें आग पर चलना और साईं की झांकी आदि प्रमुख रहीं। लोक कला में वीररस आल्हा गायन भी हुआ,तो साथ ही सूचना एवं जन संपर्क विभाग उ.प्र. के कलाकारों ने शिक्षाप्रद कार्यक्रमों जिनमें नशा उन्मूलन व बेटी बचाव कार्यक्रम रहे।कार्यक्रम शुरू होने से पहले श्री संदोही देवी मेला समिति के पूर्व अध्यक्ष स्व.राजेंद्र कुमार सिंह "चिन्न नम्बरदार" को भावभीनी श्रद्धान्जलि अर्पित की गयी।

उन्होंने लगभग 60 वर्षों से अधिक समय तक अध्यक्ष रहते हुए कार्यक्रमों का सफल आयोजन कराया। वार्षिकोत्सव ने मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा नेता हरि सहाय मिश्र "मदन" , समाज सेविका गीता पटेल, शैलेंद्र पटेल, सीओ आईबी रमेश चंद्र, अनिल कुमार सिंह 'गुड्डू' , ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह 'बाबी' आदि ने शिरकत की।

अन्य लोगों में राजेंद्र सिंह एडवोकेट,मनजीत सिंह, संत सिंह एडवोकेट,अनिल कुमार एडवोकेट,बाबू सिंह,धुन्नू पटेल,ओमप्रकाश,जयकरन पटेल,राजा, रजनीश पटेल,विक्की मिश्रा, पप्पू शुक्ला, संजय शुक्ला सहित सैकड़ों सहयोगी मौजूद रहे।कार्यक्रम के सफलता पूर्वक समापन पर समिति के अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह ने सभी का आभार प्रगट किया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top