डीएड अभ्यर्थियों को नहीं मिल रहा नियुक्ति पत्र 

Swati ShuklaSwati Shukla   31 May 2017 3:15 PM GMT

डीएड अभ्यर्थियों को नहीं मिल रहा नियुक्ति पत्र सहायक अध्यापकों की भर्ती मामले में डीएड अभ्यर्थियों की नियुक्त का रास्ता साफ हो गया है।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। प्राथमिक विद्यालय में 16,448 सहायक अध्यापकों की भर्ती मामले में डीएड अभ्यर्थियों की नियुक्त का रास्ता साफ हो गया है। उच्च न्यायलय ने बेसिक शिक्षा विभाग को निर्देश दिया है कि वह डीएड डिग्री धारकों के दावों पर विचार कर उनको नियुक्ति पत्र दे। इसके बावजूद डीएड अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र नहीं दिया जा रहा है। मजबूर होकर डीएड अभ्यर्थी तीन दिन से राजधानी के लक्ष्मणमेला मैदान में धरना दे रहे हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

लक्ष्मण मेला धरना स्थल पर धरना दे रही गाजियाबाद से आईं शौर्य सिरोही बताती हैं, “हमें उम्मीद थी अब भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी और हमारी बात मुख्यमंत्री जी सुनेंगे। लेकिन वहां भी कुछ नहीं हुआ। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ के सामने अपनी बात रखी और चयन के बाद भी नियुक्त पत्र नहीं दिए जाने की बात कही थी। इस पर मुख्यमंत्री ने त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया था, लेकिन एक महीने हो गए हैं कोई मदद नहीं मिली है। हाईकोर्ट का आदेश होने के बाद भी शिक्षा विभाग हम लोगों को नियुक्ति पत्र नहीं दे रहा है।”

वीडियो देखें-


ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top