लाखों रुपए लगाकर बना दिया बारात घर लेकिन जानें का रास्ता नहीं

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   28 April 2017 11:00 AM GMT

लाखों रुपए लगाकर बना दिया बारात घर लेकिन जानें का रास्ता नहींबारातघर का निर्माण तो करा दिया गया, लेकिन वहां तक पहुंचने के लिए मार्ग नहीं बन सका।

उन्नाव। गाँव में शादी समारोह के दौरान बारात ठहराने के लिए कोई समुचित व्यवस्था नहीं थी। जिसके लिए ग्राम सभा द्वारा बारातघर का निर्माण तो करा दिया गया लेकिन वहां तक पहुंचने के लिए मार्ग नहीं बन सका। जिससे आज तक इस भवन में कोई भी बरात नहीं ठहरी बावजूद इसके भवन खण्डहर में तब्दील होता जा रहा है।

विकास खण्ड सफीपुर क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम सभा मेथीटीकुर मे आठ हजार की आबादी होने से सहालग में शादी समारोह की धूम हो जाती है। वर्ष 2006-07 में 14 लाख की लागत से गाँव के पास एक बरात शाला का निर्माण कराया गया। जिसका उद्देश्य था कि गाँव में किसी भी के यहां शादी समारोह हो वह अपनी बारात इस बरातघर में ठहरेगी। जब बरात शाला का निर्माण कराया जा रहा था तब ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा था।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अब कोई समस्या नहीं होगी बारात शाला बन भी गया। वहां पानी पीने के लिए हैंडपंप से लेकर शौचालय स्नान गृह यानि सारी सुविधाएं उपलब्ध थी लेकिन वहां तक पहुंचने के लिए बीस मीटर की दूरी पर मार्ग नहीं बनाया गया। जिससे उसकी उपयोगिता नहीं रही धीरे धीरे भवन खण्डहर मे तब्दील होता जा रहा है।

खिडक़ी दरवाजे तक लोगों ने तोड़ दिए, फर्श टूट गया। ऐसे में वह बदहाल हो गया। सबसे खास बात यह है कि वहां अभी तक एक भी परिवार की बारात नहीं ठहरी। लोग आज भी इधर उधर अपनी बारात ठहरा रहे हैं जबकि गाँव में बरातघर बना दिया गया। सिर्फ वहां तक मार्ग नहीं बन सका तब से आज तक कई जन प्रतिनिधि चुनाव जीत कर आये लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top