जिलाधिकारी ने ड्राप पिलाकर शुरू कराया पल्स पोलियो अभियान  

Harinarayan ShuklaHarinarayan Shukla   2 July 2017 7:14 PM GMT

जिलाधिकारी ने ड्राप पिलाकर शुरू कराया पल्स पोलियो अभियान  डीएम जेबी सिंह ने जिला महिला अस्पताल में एक सप्ताह तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान का फीता काटकर शुभारम्भ किया।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

गोंडा। डीएम जेबी सिंह ने जिला महिला अस्पताल में नवजात शिशुओं को पोलियो ड्रॉप पिलाकर एक सप्ताह तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान का फीता काटकर शुभारम्भ किया।

इस अवसर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. उमेश यादव ने बताया, "अभियान के प्रथम दिन बूथों पर पोलियो ड्राप पिलाई जाएगी तथा सोमवार से शुक्रवार तक डोर-टू-डोर अभियान चलाया जाएगा जिसमें स्वास्थकर्मी घर-घर जाकर 0-5 वर्ष तक बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाएंगे। इसके अलावा अभियान के दौरान पोलियो की खुराक पीने से छूट जाने वाले बच्चों को अगले रविवार को पेालियो ड्राप पिलाई जाएगी।"

महिला अस्पताल में पोलियो ड्राप पिलाने के दौरान जिलाधिकारीसिंह ने कहा कि पोलियो की ड्राप पिलाने से नौनिहालों के शरीर से पोलियो वायरस समाप्त हैं। साथ इसका शरीर पर कोई भी प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है। वहीं जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी बच्चा पोलियो ड्राप पीने से वंचित न रहने पाए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top