उन्नावः जिला अस्पताल में डीएम ने निरीक्षण कर जल्द व्यवस्थाएं सुधारने के दिये आदेश

Shrivats AwasthiShrivats Awasthi   2 April 2017 4:31 PM GMT

उन्नावः जिला अस्पताल में डीएम ने निरीक्षण कर जल्द व्यवस्थाएं सुधारने के दिये आदेशजिला अधिकारी अदिति सिंह ने जिला चिकित्सालय का सघन निरीक्षण किया।

कम्युनिटी जर्नलिस्ट

उन्नाव। जिला अधिकारी अदिति सिंह ने जिला चिकित्सालय का सघन निरीक्षण किया। उन्होने विभिन्न वार्डो का निरीक्षण करते हुये मरीजों को दी जा रही चिकित्सा सेवाओं के बावत जानकारी हासिल की। ओपीडी के विभिन्न कक्षो, इन्जेक्शन कक्ष, दवा वितरण कक्ष, मरहमपट्टी कक्ष, व इमरजेन्सी का सघन निरीक्षण करते हुये उपस्थिति चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कहा कि मरीजों को सभी आवश्यक दवाइयां अस्पताल से ही दी जांय, बाहर से दवाई लेने के लिये मरीजों को मजबूर न किया जाय। उन्होने स्पष्ट निर्देश दिये कि एम आर का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबन्धित किया जाय। निर्देश दिए कि मरीजों को दवा के साथ समय से भोजन उपलब्ध कराया जाय तथा मरीजों के साथ सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार किया जाय।

जिला अधिकारी अदिति सिंह ने कहा कि दवाइयों की कोई कमी नहीं है, शासन, प्रशासन हर किसी को चिकित्सा सेवाएं सुगमता के साथ उपलब्ध कराने के लिये कृत संकल्प है। जिला अधिकारी ने निर्देश दिए कि यह देखा जाय कि सी एच सी/पी एच सी से अनावश्यक रूप से मरीज रिफर तो नहीं किये जा रहे हैं। अस्पताल में कल तक बायोमैट्रिक हाजिरी मशीन हर हाल मे सुव्यवस्थित तरीके से संचालित कराने के निर्देश दिए।

मेडिकल वेस्ट(कचरा)उठाने के बारे में भी उन्होने जानकारी हासिल की। महिला वार्डो का निरीक्षण करते हुये जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि खाने का मेन्यू पेन्ट कराया जाय। एक महिला मरीज को बाहर से इन्जेक्शन लिखी पर्ची मिलने पर जिलाधिकारी ने इसे बहुत गम्भीरता से लिया और कहा कि सीएमओ इसकी जांच कर रिपोर्ट दें किस डाक्टर ने बाहर से इन्जेक्शन क्रय करने के लिये लिखा है।

निर्देश दिये कि सी एम ओ समय समय पर अस्पताल का निरीक्षण करते रहें। महिला वार्ड में जहां सीजर आपरेशन के मरीज भर्ती हैं, वहां पर ए सी लगवाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी संजीव सिंह, सीएमओ डा0 सीबीएन त्रिपाठी, सीएमएस, डा0 एसपी चौधरी, एसीएमओ डा0 आरके गौतम आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top