हाकिम के निरीक्षण से पहले अव्यवस्थाआें को दूर करने में बीता दिन

हाकिम के निरीक्षण से पहले अव्यवस्थाआें को दूर करने में बीता दिनजिला अस्पताल में जिलाधिकारी का निरीक्षण निर्धारित है।

नवनीत अवस्थी,स्वयं कम्यूनिटी जर्नलिस्ट

उन्नाव। प्रदेश में सत्ता बदली तो सरकारी मशीनरी के काम करने का ढंग भी बदल गया। आम आदमी से जुड़े हर एक मुद्दे को अब प्रशासनिक अधिकारी गंभीरता से ले रहे हैं। पुलिस स्टेशन से लेकर अस्पताल व अन्य सरकारी विभागों में लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जिले के प्रशासनिक अधिकारी विभागों का निरीक्षण कर खुद इस बात की पुष्टि भी कर रहे हैं। अधिकारियों का निरीक्षण शुरू होने के साथ ही सरकारी विभागों में फैली अव्यवस्थाआें को दूर करने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। जिसमें जिला अस्पताल भी शामिल है।

जिला अस्पताल में जिलाधिकारी का निरीक्षण निर्धारित है। जिलाधिकारी अस्पताल का निरीक्षण कर कमियों को गिनाए इससे पूर्व शुक्रवार को कमियों को छिपाने का खेल चलता रहा। वार्ड से लेकर आेपीडी तक में फैली रहने वाली गंदगी को युद्धस्तर पर साफ कराया गया। पान मसालों की पीक से गंदी हो चुकी दीवारों को धुलवाने के साथ ही उन पर पेंट करवाया गया।

वर्षों पुरानी डॉक्टरों की सूची में भी संशोधन करने के साथ ही नए डॉक्टरों के नाम और उनके कमरा नंबर को पेंट से दीवार पर लिखा गया। अस्पताल के बाहर एक दर्जन से अधिक कूड़ादान रखवाए गए। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ एसपी चौधरी ने खुद अपनी मौजूदगी में सफाई अभियान का हाल जाना। यही नहीं वार्ड में मरीजों के बेड पर पड़े चादरों को भी बदलवाने के साथ ही पर्याप्त रोशनी की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

अस्पताल के स्टाफ को हर समय में निर्धारित ड्रेस में ही मौजूद रहने के निर्देश दिए गए। अस्पताल परिसर के बाहर फैले रहने वाले कूड़े को भी शुक्रवार को युद्धस्तर पर अभियान चलवाकर हटवाया गया। अस्पताल परिसर के आसपास खड़े रहने वाले वाहनों को भी हटवाने के साथ ही उन्हें पार्किंग में ही खड़े रखने के निर्देश दिए गए। शुक्रवार को जिला अस्पताल में चल रहे सफाई अभियान के बीच मरीज व उनके तीमारदारों के मुंह से भी अनायास यही निकला कि शायद किसी अधिकारी का यहां निरीक्षण होना है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top