जिला अस्पताल में मरीज़ों का सूख रहा गला

Divendra SinghDivendra Singh   26 Feb 2017 4:12 PM GMT

जिला अस्पताल में मरीज़ों का सूख रहा गलाजिला अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों को पीने का पानी तक नहीं मिल रहा है।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

प्रतापगढ़। कहने को तो जिला अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों को काफी सुविधाएं मिल रही हैं, लेकिन इस समय मरीजों को पीने का पानी तक नहीं मिल रहा है।

सदर ब्लॉक के राजगढ़ के अरविंद सरोज अपनी पत्नी को लेकर जिला अस्पताल में भर्ती हैं। अरविंद बताते हैं, “पिछले चार दिनों से अस्पताल में हूं, यहां पर पीने का पानी तक नहीं मिल रहा है, बाहर जाकर तो पानी लेकर आया हूं।”

स्वास्थ्य सम्बन्धी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

हर दिन हजारों की संख्या में जिले भर से मरीज और तीमारदार आते हैं। जिन्हें पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। जिला अस्पताल परिसर में लगे हैंडपंप के साथ वाटरकूलर पंप काफी दिनों से खराब है। ठंडी में जरूरत कम पड़ने के कारण किसी का ध्यान इस ओर नहीं पड़ रहा था। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

कटरा मेदनी गंज से आए रमेश गुप्ता बताते हैं, “हर बार गर्मियों में यही होता है। एक हैंडपम्प तक नहीं चल रहा है, हम गाँवों से सस्ते इलाज के लिए यहां तक आते हैं] लेकिन पानी नहीं मिल रहा है।”

अभी सब चुनाव में व्यस्त हो गए थे, मरम्मत के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। जल्द ही हैंडपंप के साथ वाटरकूलर की मरम्मत हो जाएगी।
महेन्द्र विक्रम सिंह, सीएमएस

जिला अस्पताल परिसर में दो हैंडपंप और एक वाटर कूलर लगा हुआ है। लेकिन हैंडपंप कई महीनों से खराब पड़ा हैं और वाटर कूलर का पाइप तक चोर उठा ले गए हैं। ऐसे में मरीज और तीमारदार पानी के लिए कहा जाए उनको कुछ भी नहीं सूझ रहा है। बाहर दुकान पर जाते हैं तो बीस रुपये में एक लीटर पानी मिलता है।

कई लोगों ने इसकी शिकायत सीएमएस और सीएमओ से की लेकिन किसी का ध्यान इस ओर नहीं पड़ रहा है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top