पुलिस की लचीली कार्यशैली के कारण परिवार भुखमरी की कगार पर

पुलिस की लचीली कार्यशैली के कारण परिवार भुखमरी की कगार परफैज़ाबाद जिले के एक परिवार के खेत और जमीन पर दबंगों का कब्ज़ा।

रबीश वर्मा ,स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

फैजाबाद। जिले के एक परिवार के खेत और जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है, जिसके कारण परिवार भुखमरी के कगार पर आ गया है। वहीं पुलिस जमीन को कब्जा मुक्त कराने की बजाय ऊपर से आदेश न आने का रोना रो रही है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर पर सोहावल विकासखंड के पिरखौली ग्राम सभा के पूरे धौकल पांडे के पुरावा के सरस्वती पांडे पत्नी सूर्यमणि पांडे के पैतृक खेत पर दबंगों ने कब्जा किया हुआ है। सरस्वती पांडे (65 वर्ष) का आरोप है, “कई महीने पहले दबंगों ने घर के सामने कब्जा कर रखा था जब हम लोगों ने मना किया तो हमारे परिवार को बुरी तरह से पीटा।

अभी जल्द ही हम यहां ट्रांसफर होकर आए हैं। हमारे संज्ञान में अभी ये मामला नहीं आया है अगर ऐसा मामला है तो उचित कार्रवाई की जाएगी।
मनोज कुमार सिंह, तहसीलदार सोहावल

जमीन खाली कराने के लिए कोई ऊपर से आदेश नहीं मिला है, अगर कोई ऐसा आदेश मिलेगा तो हम उस पर कार्रवाई करेंगे।
राजीव प्रताप सिंह, थाना अध्यक्ष, रौनाही

जब हम लोगों ने इस बारे में पुलिस को शिकायत की तो उन्होंने हमारी नहीं सुनी, क्योंकि दबंगों की पुलिस के साथ मिलीभगत है।” सरस्वती पांडे आगे बताती हैं, “कार्रवाई न होने के कारण उन लोगों ने धीरे-धीरे हमारी सारी जमीन व खेत पर कब्जा कर लिया, जिससे परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच चुका है। हम लोग के शिकायत करने पर वो लोग मारपीट करते हैं, जिससे कारण हम लोग घर छोड़कर वहां से दूर रहने को मजबूर हैं। दबंग लोग जान से मारने की धमकी देते हैं, पुलिस प्रशासन से बार-बार शिकायत की जाती है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top