बिजली के खंभों पर दोनों तार पर दौड़ रही मेन लाइन, ग्रामीणों पर मंडरा रहा खतरा 

बिजली के खंभों पर दोनों तार पर दौड़ रही मेन लाइन, ग्रामीणों पर मंडरा रहा  खतरा गाँव में अर्थ वायर न होने के कारण दिक्कत का समाना करना पड़ रहा हैं लोगों को।

सुशील सिंह, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

सुल्तानपुर।सुल्तानपुर जिले के आरडीह गाँव में अर्थ वायर न होने के कारण ग्रामीणों की जान को हमेशा खतरा बना रहता है।यहां के लोग घरों में लोहे की रॉड लगाकर अर्थ का प्रयोग करते है। ट्रांसफार्मर से सिर्फ फेज वाले दो तार गुजरे हैं। अर्थ का वायर ही नहीं है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

गांव के राम कीरत मिश्रा (55वर्ष) ने बताया, ‘कई बार किसान दिवस पर इस मुद्दे को उठाया गया था। लेकिन बीच में चुनाव के कारण किसान दिवस नहीं हुआ। हमेशा किसी अनहोनी का डर बना रहता है। अर्थ वायर नहीं होने के कारण कई बार गाँव में हादसे हो चुके हैं।’

गाँव में लोहे के तार लगे थे। पिछले सत्र में सही करने के लिए स्टिमेट बनाकर भेजा गया था। लेकिन बजट नहीं मिला। फिर भेजा जा रहा है। आते ही अर्थ वायर लगाया जायेगा।
बाल कृष्ण प्रजापति, एक्सईएन

गाँव के दिनेश सिंह ने बताया, " हमेशा डर बना रहता है। मशीन पर अर्थ बनाकर बल्ब जलाया जाता है। लेकिन ऐसे कब तक चलेगा कुछ समझ में नहीं आता है। हमने बिजली विभाग के अधिकारियों से मामले की शिकायत की थी, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका।"

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

First Published: 2017-04-21 16:55:43.0

Share it
Share it
Share it
Top