दिव्यांगों ने लिया संकल्प, दबाव में नहीं डालेंगे वोट

दिव्यांगों ने लिया संकल्प, दबाव में नहीं डालेंगे वोटब्लाक संसाधन केंद्र कन्नौज में मतदाता जागरूकता रैली में शामिल दिव्यांग।

अजय मिश्रा, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कन्नौज। 19 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में दिव्यांगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई। दिव्यांगों ने संकल्प लिया कि वह बिना किसी दवाब के मतदान जरूर करेंगे।

ब्लाक संसाधन केंद्र कन्नौज से सीडीओ उदयराज यादव ने दिव्यांगों की मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली तिर्वा रोड होते हुए विकास भवन पहुंची। यहां पर गोष्ठी हुई। सीडीओ ने बताया कि विधानसभा चुनाव में दिव्यांगों को मतदान केंद्र पर पहुंचाने के लिएजिले में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से 100 ट्राई साइकिलें लगाई हैं। जो चलने-फिरने में असमर्थ हैं, उनके साथ मतदान के लिए एक सहयोग भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदान जरूर करें।

जिला विकलांग जन विकास अधिकारी राजेश बघेल ने बताया कि 10,885 दिव्यांग विधानसभा चुनाव में मतदान करेंगे। इस बीच पूर्व प्रधानाचार्य एनसी टंडन ने मतदान के फायदे बताए और इस चुनाव में दिव्यांगों को दी जा रही सहूलियतें भी गिनाईं। यहां डायरेक्टर रमन कटियार व बीएसए अखंड प्रताप सिंह भी मौजूद रहे।

पेंशन और कॉलोनी की बताईं समस्याएं

जागरूकता रैली के बाद विकास भवन सभागार में दिव्यांगों की गोष्ठी हुई। इसमें उनसे विचार भी पूछे गए। समस्याएं भी सुनी गईं। मित्रसेनपुर निवासी दिव्यांग ललिता ने पेंशन की समस्या बताई। चौधरियापुर के कुलदीप ने कॉलोनी की बात रखी। वैसापुर पट्टी निवासी रावेंद्र कुमार ने कहा कि दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाई जाए। बिलंदापुर गांव के राजीव ने कहा कि इस चुनाव में दिव्यांग मतदान जरूर करेंगे।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top