Top

नए हेल्पलाइन नंबर से बच्चों में जगी उम्मीद

नए हेल्पलाइन नंबर से बच्चों में जगी उम्मीदनये हेल्पलाइन नम्बर जारी होने से परीक्षार्थियों के साथ साथ शिक्षकों में भी ख़ुशी देखने को मिल रही है।

मीनल टिंगल ,स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए जिला विद्यालय कार्यालयों द्वारा जारी किये गये हेल्पलाइन नम्बर्स दिखावा साबित होने के बाद बीते सोमवार को जब माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा द्वारा नये हेल्पलाइन नम्बर जारी किये गये तो बोर्ड परीक्षार्थियों के साथ शिक्षकों ने भी इस पर खुशी जाहिर की।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इंटरमीडिएट की परीक्षा दे रहीं क्वीन्स इंटर कॉलेज की छात्रा पूजा यादव (17 वर्ष) कहती हैं, “जो बच्चे मेहनत करते हैं उनसे ज्यादा नम्बर वह बच्चे ले आते हैं जो नकल करके पास होते हैं। बहुत सारी खबरें सुनते रहते हैं कि कई स्कूलों में सामूहिक नकल हो रही है, लेकिन किसी को डर नहीं था। अब मंत्री जी द्वारा हेल्पलाइन नम्बर जारी किये जाने के बाद तसल्ली हो रही है कि नकल पर कुछ तो रोक लगेगी और वहीं बच्चे पास होंगे जो सच में मेहनती हैं।”

परीक्षाओं में आये दिन प्रदेश के लगभग सभी जिलों से आ रहीं नकल की खबरों को ध्यान में रखते हुए पहले माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये जिलाधिकारियों की क्लास लगाये जाने के बावजूद जब जिलों में नकल जारी रही तो हेल्पलाइन नम्बर 0522-2236760, 9454457241 जारी किया गया। इस हेल्पलाइन नम्बर पर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक फोन के माध्यम से परीक्षा में नकल सम्बन्धी शिकायतें दर्ज कराई जा सकती हैं।

कार्यालय के हेल्पलाइन नम्बर के सिवाय जो मोबाइल नम्बर हेल्पलाइन के तौर पर दिया गया है, वह यूपी बोर्ड के अपर सचिव शिवलाल का है जिनको नोडल अधिकारी बनाया गया है। यह 9454457241 नम्बर वाट्सएप नंबर पर भी उपलब्ध रहेगा, जिस पर भी शिकायतें दर्ज की जा सकती हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.