इफको ने गाँव में लगाया नि:शुल्क पशु स्वास्थ शिविर 

Diti BajpaiDiti Bajpai   23 March 2017 2:33 PM GMT

इफको ने गाँव में लगाया नि:शुल्क पशु स्वास्थ शिविर मलिहाबाद के कैथुलिया गाँव में लगाया गया नि:शुल्क पशु स्वास्थ शिविर

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। पिछले एक महीने पहले महेंद्र सिंह की भैंस का सींग टूटा हुआ था, डॉक्टर न मिलने के कारण वह उसका इलाज नहीं करा पा रहे थे। लेकिन इफको द्वारा लगे पशु कैंप में उनकी इस समस्या का हल हो सका।

लखनऊ से लगभग 40 किमी दूर मलिहाबाद के कैथुलिया गाँव मे नि:शुल्क पशु स्वास्थ शिविर का आयोजन किय गया। इस शिविर में लगभग 200 से ज्यादा पशुओं को देखा गया और उनको निशुल्क दवाएं भी उपलब्ध कराई गई।

कैथुलिया गाँव के प्रधान उदय राज ने बताया, “अगर हर महीने इस तरह के निशुल्क कैंप लग जाए तो लोगों को काफी फायदा होगा। हमारे गाँव में 5 हजार से ज्यादा पशु है। इस कैंप से गाँव वालों को काफी फायदा हुआ।”

इस निःशुल्क पशु स्वास्थ शिविर मे किसानों के बीच इफको किसान के ग्रीन सिम का भी वितरण किया गया जिसपर कृषि, रोज़गार, मौसम संबन्धित कृषि सलाह, पशु स्वास्थ, सरकारी योजनाओ और समाज से जुड़ी बहुत सारी जानकारियां वाणी संदेश के माध्यम से बिल्कुल मुफ्त प्रदान किया जाता हैं।

इसके अलावा किसानों को उनके पुराने ट्रैक्टर पर इफको किसान द्वारा आकर्षक ब्याज दरों पर दिये जा रहे लोन की सुविधा के बारे मे भी बताया गया, जिसे किसान अपने किसी भी जरूरत के लिए ले सकता हैं। इस शिविर मे कई किसान एसे थे जो अपने मोबाइल पर इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले थे, उन किसानों को इफको किसान का मोबाइल एप “इफको किसान” को भी डाउनलोड करवाया गया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top