तीन महीने में प्रतापगढ़ में बढ़ गए अवैध कब्जे

Divendra SinghDivendra Singh   24 March 2017 3:00 PM GMT

तीन महीने में प्रतापगढ़ में बढ़ गए अवैध कब्जेपट्टी तहसील में आज कुल आयी 133 शिकायतें।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। तीन महीने बाद आज जिले में तहसील दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 133 फरियादी अपने शिकायतों को निस्ताकरण कराने आए।

जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह ने कहा, "तहसील दिवस की शिकायतें 15 दिनों के अन्दर निस्तारित नहीं हुई तो सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी, तहसील दिवस में अधिकांश शिकायतें अवैध कब्जे की आयी हैं।"

जिले की पट्टी तहसील में आज कुल आयी 133 शिकायतों में से सबसे ज्यादा राजस्व की 50, पुलिस विभाग की 25, विकास विभाग से सम्बन्धित 12, समाज कल्याण व शिक्षा से क्रमशः एक व दो शिकायतें और शेष 40 शिकायतें अन्य विभागों के सम्बन्धित थी।

जिलाधिकारी ने कहा कि, "वे सम्मिलित रूप से टूटे हुये पाइप को देख लें और उसे तत्काल दुरूस्त कराएं, पंद्रह दिन में इन सभी शिकायतों का निस्तारण हो जाना चाहिए।"

तहसील दिवस में आयी शिकायतों में अधिकांश प्रार्थना पत्र भूमिधरी व सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर थी। ग्राम दफरा विकास खण्ड आसपुर देवसरा निवासी रामराज ने जहां गाँव में हैण्डपम्प की खराबी को दूर करने का प्रार्थना पत्र दिया। वहीं पट्टी नगर क्षेत्र से पट्टी विकास समिति की ओर से लगभग आधा दर्जन स्थानों पर पाइप लाइन के फटने और सड़क पर जल फैलने की शिकायत आधा दर्जन नगर क्षेत्र के वासियों ने किया जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम और नगर क्षेत्र के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया है।

तहसील दिवस में मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी स्वामीनाथ, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. यूके पाण्डेय, परियोजना निदेशक अरविन्द सिंह, जिला विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद वर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Share it
Top