Top

राजस्व बढ़ाने के लिए डग्गामार वाहनों पर होगी कार्यवाही

राजस्व बढ़ाने के लिए डग्गामार वाहनों पर होगी कार्यवाहीपरिवहन विभाग के राजस्व को अब डग्गामार वाहन चोट नहीं पहुंचा सकेंगे।

नवनीत द्विवेदी, कम्युनिटी जर्नलिस्ट

उन्नाव। परिवहन विभाग के राजस्व को अब डग्गामार वाहन चोट नहीं पहुंचा सकेंगे। डग्गामार वाहनों से हर वर्ष परिवहन विभाग को भारी भरकम नुकसान झेलना पड़ता है। अवैध तरीके से डग्गामार वाहनों के संचालन को रोककर हर वर्ष करोड़ों रुपये के हो रहे नुकसान को बचाने के लिए अब विभाग ने कमर कस ली है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जिले में रोडवेज बस स्टाप के आसपास संचालित हो रहे निजी वाहनों के अड्डों को हटाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जल्द ही प्रशासन अभियान चलाकर डग्गामार वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करेगा।

जिले में कोई भी एेसा सरकारी बस स्टॉप नहीं है जिसके आसपास डग्गामार वाहनों का संचालन न हो रहा हो। प्रशासन की सरपरस्ती में डग्गामार वाहन परिवहन विभाग को हर वर्ष करोड़ों रुपये की चपत लगाते हैं। सब कुछ जानते हुए भी अभी तक डग्गामार वाहनों के संचालन पर रोक नहीं लग सकी। एेसे में परिवहन विभाग के राजस्व को हर वर्ष तगड़ा नुकसान उठाना पड़ता है।

परिवहन विभाग को हर वर्ष हो रहे नुकसान को कम किया जा सके इसके लिए अब नई सरकार ने सोंचना शुरू कर दिया है। राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) परिवहन व ऊर्जा (एमआेएस) विभाग स्वतन्त्रदेव सिंह ने विभागीय अधिकारियों को हर हाल में राजस्व को हो रहे नुकसान को कम करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं। नुकसान को कम करने के लिए सबसे पहले बस स्टाप के आसपास से संचालित हो रहे डग्गामार वाहनों के स्टैंड पर कार्रवाई की जाएगी।

विभागीय अधिकारियों का मानना है कि डग्गामार वाहन स्टैंडो की वजह से ही राजस्व में कमी आ रही है। एेसे में अगर डग्गामार वाहन स्टैंडो को हटवा दिया जाएगा तो खुद ब खुद परिवहन विभाग का राजस्व बढ़ेगा। इसके साथ ही परिवहन विभाग यात्रियों की सुविधा को भी बढ़ा सकेगा। डग्गामार वाहन स्टैंडों पर कार्रवाई के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.