चौपाल में दी गयी योजनाओं की जानकारी

Divendra SinghDivendra Singh   19 March 2017 8:58 PM GMT

चौपाल में दी गयी योजनाओं की जानकारीराज्य पोषण के तहत ग्रामीण बच्चों को खाना बांटते मुख्य विकास अधिकारी।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

प्रतापगढ़। प्रदेश भर में राज्य पोषण के तहत गाँव गोद लिए गए हैं, प्रतापगढ़ जिले के गौरा ब्लॉक के गोद लिए हुई ग्रामसभा कलीमुरादपुर गाँव में मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह चौपाल लगाकर योजनाओं की जानकारी दी।

सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा चौपाल लगायी।

सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा चौपाल लगायी। चौपाल में ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी दी गयी। इस योजना के तहत कुल एक लाख 20 हजार रूपए अनुदान मिलेंगे जो तीन किश्त में मिलेंगे।

चौपाल में ग्रामीणों को शौचालय के निर्माण एवं उपयोग पर विशेष बल देने हेतु बताया गया। ग्राम प्रधान देवीराज यादव ने बताया कि 90 लाभार्थियों का चयन किया गया है और उन्हें प्रथम किश्त दी गयी है, जिसमें अब तक 16 शौचालय पूर्ण रूप से निर्मित हो चुके हैं, शेष शीघ्र ही पूर्ण करने का आश्वासन दिया गया है।

खण्ड विकास अधिकारी विकास शुक्ला को निर्देशित किया गया कि जो वास्तव में गरीब है उनका नाम लाभार्थियों की सूची में जोड़ा जाए। आवास बनाने के लिये लाभार्थियों के पास जमीन नहीं है तो उनको पट्टा देने के सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया गया।

आंगनबाड़ी केन्द्र ढेलहा पर रास्ता और हैण्डपम्प की बात आयी इस पर जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वो केन्द्र पर शौचालय और हैण्डपम्प लगवाने की कार्यवाही कराये तथा रास्ते का मामला हल करने हेतु प्रधान अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top