#स्वयंफेस्टिवल : मजदूरों ने कराया पंजीकरण, अब मिलेगा सरकारी हक

#स्वयंफेस्टिवल : मजदूरों ने कराया पंजीकरण, अब मिलेगा सरकारी हकगोण्डा की नवीन सब्जी मंडी में मजदूरों का पंजीकरण करते अधिकारी।

स्वयं डेस्क/ हरीनारायण शुकला (30 वर्ष)

गोण्डा।श्रम विभाग ने मंगलवार को गांव कनेक्शन फाउंडेशन की तरफ से सब्जी मंडी में मजदूर पंजीकरण का शिविर लगाया। जहां पर पल्लेदारी करने वाले लोगों ने अपना पंजीकरण कराया। श्रम विभाग ने योजनाओं की जानकारी व्यापारियों व मजदूरों को दी। महामंत्री शहजादे ने बताया कि गांव कनेक्शन की यह अनूठी पहल है। स्वयं फेस्टिवल के तहत यह अमूल्य जानकारी पहुंचाने का माध्यम बना है।

गोण्डा में गाँव कनेक्शन के साथ मजदूरों ने अपनी परेशानी शेयर की।

टूटी सड़क मंडी की पहचान

गांव कनेक्शन की टीम को व्यापारियों ने बताया कि यहां सड़क टूटी है जिससे आवागमन की परेशानी है। सब्जी मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष नजर मोहम्मद राइनी का कहना है कि चाहर दीवारी टूटी है और जानवर सब्जी का नुकसान कर देते हैं। चोर टूटी दीवार से आकर चोरी कर लेते हैं। पानी की सुविधा के लिए हैंडपंप है लेकिन शुद्ध जल नहीं मिलता। सफाई का ठेका है लेकिन सफाई ठीक नहीं है। जनरेटर नहीं चलता। किसान रमेश ने बताया कि किसानों को चबूतरों पर अतिक्रमण है। महामंत्री शहजादे ने बताया कि कई बार अधिकारियों को पीड़ा बताया गया लेकिन सकारात्मक परिणाम नहीं निकले।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top