उन्नाव में आग से लाखों की माल राख

उन्नाव में आग से लाखों की माल राखआग से लाखों का नुकसान

श्रीवत्स अवस्थी

उन्नाव। शहर के बाबूगंज पार्क के निकट रखी तीन लोहे की गुमटी में मंगलवार की देर रात आग लग गई। जब तक दमकल वाहनों से आग पर काबू पाया जाता तब तक गुमटी में रखा परचून का सामान व तीन बड़े फ्रीजर समेत लगभग साढ़े तीन लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। उधर बांगरमऊ कोतवाली के ग्राम मंगूखेड़ा मजरा भिक्खनपुर गोपालपुर में अज्ञात कारणों से लगी आग से दो घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। आग से घर में रखा खाद्यान्न और नगदी समेत लगभग एक लाख रुपए की सम्पति जल गई है।

आग से 3 गुमटियां जली, 3.5 लाख रुपए का नुकसान

सदर कोतवाली के मोतीनगर मोहल्ला निवासी विजय पुत्र हरीशंकर की बाबूगंज पार्क के पास लोहे की गुमटी रखकर परचून व फॉस्ट फूड का काम करते है। मंगलवार की देर रात इनकी गुमटी में शरारती तत्वों ने आग लगा दी। आग की लपटें उठता देख आसपास के लोगों ने फायर स्टेशन को मामले से अवगत कराया। कुछ देर में दमकल वाहनों ने पहुंच कर आग पर काबू पाया। मगर आग की लपटों ने आसपास रखी दो गुमटियों को अपनी चपेट में ले लिया था। जिससे कल्लू डेंटर व एक बैंडबाजा की गुमटी भी जलकर राख हो गई। सूत्रों के मुताबिक घटना के समय विजय अपनी परचून की दुकान में सो रहा था। आग की लपटें उठने पर दुकान से भाग निकला। जबकि दुकान मालिक विजय ने कुछ लोगों को नामित करते हुए कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग उठाई है।

आग से दो घरों की गृहस्थी हुई राख

बांगरमऊ क्षेत्र के ग्राम मंगूखेड़ा में बुधवार की रात अज्ञात कारणों से संदीप पुत्र वंशीलाल के घर में आग लग गई। आनन फानन इस आग ने उग्र रूप धारण कर लिया और पड़ोसी बड़े लाल पुत्र मूलचंद के घर तक पहुंच गई। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद किसी तरह से इस आग को बुझाया। मगर आग बुझने के पहले इन दोनों घरों की गृहस्थी का सारा सामान कपड़े व अन्य वस्तुओं तथा नगदी जलकर राख हो गई थी। गृहस्वामियों के मुताबिक इन दोनों घरों की लगभग एक लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। बुधवार को जिला पंचायत सदस्य रावेन्द्र सिंह, संदीप बाजपेई तथा क्षेत्रीय लेखपाल मौके पर पहंुचकर नुकसान का आकंलन किया है। शासन से शीघ्र अहेतुक सहायता राशि दिलवाने का आश्वासन भी दिया।

Share it
Top