अवैध खनन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से सहमे खनन माफिया 

अवैध खनन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से सहमे खनन माफिया अलग अलग स्थानों पर मारी गई छापेमारी के दौरान खनन माफ़िया भी छुप गए हैं। 

अश्वनी द्विवेदी, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। लखनऊ जनपद में इन दिनों अवैध खनन का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है। बिना मेहनत के अच्छी कमाई के चलते लोगों को ये धंधा काफी रास आ रहा है, लेकिन बीकेटी तहसील में दो महिला अधिकारियों की जोड़ी खनन माफियाओं पर भारी पड़ रही है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

तीन जनवरी की रात उपजिलाधिकारी ज्योत्स्ना यादव ने बीकेटी क्षेत्र के तहसील प्रशासन की टीम के साथ 15 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर अवैध खनन में लिप्त डंफर और जेसीबी सीज किये और साथ ही खनन करने वालों पर कुल 30 लाख 40 हजार 40 रुपए का जुर्माना लगाया।

वहीं रविवार की रात एक बजे क्षेत्राधिकारी बीकेटी तनु उपाध्याय के नेतृत्व में इटौंजा पुलिस ने अवैध खनन में लिप्त नौ डंफर को एमवीं एक्ट 207 के तहत सीज किया और बाद में चालकों को मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

अवैध खनन रोकने के लिए दो बिन्दुओं पर काम कर रही हूं। एक तो दोषियों पर जुर्माना और दूसरा खनन स्थलों पर छापेमारी कर रोक लगाना। इन दो माध्यमों से बीकेटी में अवैध खनन को पूरी तरह से ख़त्म करना चाहती हूं। अवैध खनन में दोषियों के साथ कोई रियायत नहीं की जायेगी।
ज्योत्सना यादव, उपजिलाधिकारी, बख्शी का तालाब

अवैध खनन में पकड़े गये वाहनों और चालकों की रिपोर्ट खनन इंस्पेक्टर और जिलाधिकारी लखनऊ को प्रेषित कर दी है। साथ ही अवैध खनन करने वालों को चिन्हित भी किया जा रहा है। क्षेत्र में अवैध खनन व अपराध पर अंकुश प्राथमिकता पर है। दोषी कतई बख्शे नहीं जाएंगे।तनु उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी, बख्शी का तालाब

क्षेत्राधिकारी बीकेटी ने इन वाहनों को पकड़ा

  • डंफर संख्या यूंपी 41 टी 3798 चालक सुशील कुमार निवासी मॉल।
  • यूपी 41 एटी 2969 चालक राजेंद्र कुमार निवासी बाराबंकी।
  • यूपी 32 सीजेड 7520 चालक लवलेश निवासी बाराबंकी।
  • यूपी 41 एटी 41 3845 चालक शिवकिशोर निवासी बीके टी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top