Top

InternationalYogaDay 2017 : एटा के कासगंज में हुआ योग दिवस का आयोजन, मंत्री ने भी लिया भाग 

InternationalYogaDay 2017 : एटा के कासगंज में हुआ योग दिवस का आयोजन, मंत्री ने भी लिया भाग एटा में जिला प्रभारी व मंत्री अतुल गर्ग की उपस्थिति में हुआ योगा

मो. आमिल, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कासगंज (एटा)। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एटा व कासगंज जनपद में योग शिविर लगाकर योगा किया गया। एटा का योग शिविर शहर के जीआईसी स्कूल मैदान में तो वही कासगंज का योग शिविर शहर के श्री गणेश इंटर कॉलेज के प्रांगढ़ में लगाया गया। इसके अलावा दोनों जनपदों के ग्रामीण अंचलों में भी योग दिवस मनाया गया।

बुधवार को विश्व योग दिवस को लेकर सुबह से एटा व कासगंज जनपदों में ख़ासा उत्साह रहा, योग दिवस को सफल बनाने के लिए कासगंज में मंगलवार की देर शाम रैली निकालकर लोगों को योग के प्रति जागरूक लिया गया। विश्व योग दिवस के मौके पर एटा के जीआईसी स्कूल मैदान मे योगाचार्य आचार्य व्यास के द्वारा पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट एवं जिला प्रशासन द्वारा योग दिवस मनाया गया।

ये भी पढ़ें : InternationalYogaDay 2017 : बाबा रामदेव संग अमित शाह ने किया योग, बना विश्व रिकॉर्ड

योग शिविर में प्रदेश सरकार के जिला प्रभारी एवं मंत्री अतुल गर्ग मौजूद रहे। इनके अलावा जिलाधिकारी अमित किशोर, एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया, एटा सदर विधायक डेविड वर्मा, पालिकाध्यक्ष राकेश गाधी, मेधावत शास्त्री, भाजपा मिडिया प्रभारी विक्रांत माधौरिया मौजूद रहे।

प्रधानों ने नहीं दिखायी रूचि

विश्व योग दिवस के मौके पर पूरे देश सहित कासगंज व एटा जनपद में आयोजित हुए योग शिविरों में ग्राम पंचायत प्रधानों ने कोई रूचि नहीं दिखायी, हालांकि जिला प्रशासन की ओर से योग शिविरों में हिस्सा लेने के लिए कई दिनों से लोगों को जागरुक किया जा रहा था तो वही हर ब्लॉक पर योग शिविर आयोजित भी किए गए बावजूद इसके ग्राम प्रधानों में कोई जागरूकता नही देखी गयी।

सपाईयों ने साइकिल चलाकर किया योगा

एटा में युवा सपा नेता व जिला पंचायत सदस्य शंशाक यादव उर्फ़ सीटू के नेतृत्व में सैकड़ों सपाइयों ने 15 किलोमीटर दूर तक साइकिल चलाकर योगा किया, बाद में एटा कार्यालय पर जाकर एक बैठक का भी आयोजन किया गया। वहीं कासगंज के सोरों में समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने भी साइकिल चलाकर योग किया, सपाइयों ने सोरों नगरी में साइकिल चलाकर भ्रमण करते हुए 'साईकल चलाओ, सेहत बनाओ का नारा दिया, इस मौके पर मुनीश चौधरी, अनुराग वरबरिया सहित दर्जनों सपाई मौजूद रहे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.