बस न मिलने से यात्रियों को हो रही परेशानी 

बस न मिलने से यात्रियों को हो रही परेशानी रोडवेज बस न मिलने से यात्रियों को हो रही परेशानी।

संदीप कुमार, कम्यूनिटी जर्नलिस्ट

रायबरेली। रोडवेज बसों के संचालन में लगातार की जा रही कटौती से लोग डग्गामार वाहनों पर सफर करने को मजबूर हैं। इस गम्भीर समस्या को लेकर क्षेत्र के विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं ने परिवहन विभाग से मुसाफिरों को डग्गामार वाहनों के शोषण से मुक्ति दिलाये जाने की माँग की है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बछरावाँ ब्लाक से जिले के कई ब्लाकों में रोज आने जाने वालों की भरमार है, जिसमें बछरावाँ से शिवगढ़, महराजगंज, राजामऊ व मौरावाँ मार्ग सहित अन्य रूटों पर मुसाफिरों की तादाद दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। मगर पिछले दो सालों में इलाके में चलने वाली कई बसों में कटौती की गयी है। दैनिक सफर करने वाले छात्र सिद्धार्थ चतुर्वेदी (22) ने बताया, ‘शिवगढ़ मार्ग पर दिन भर लगभग दर्जनों डग्गामार वाहन इस रूट पर चलते है जिससे मुसाफिरों को दिक्कत का सम्मना करना पड़ता हैं। डग्गामार वाहन ज्यादा किराया लेते हैं, जिससे इस रूट पर चलने वाले छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।’

स्थानीय व्यापारी शुभम जायसवाल (23) का कहना है, ‘शिवगढ़, मौरावां, महराजगंज जाने वाले यात्री बस के लिए दिन भर भटकते रहते हैं।‘वहीं शिवगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत सपना पाल (27) ने भी क्षेत्र में बसों का संचालन बढ़ाकर परिवहन विभाग से मुसाफिरों को डग्गामार वाहनों के शोषण से मुक्ति दिलाये जाने की माँग की है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top