बूझो तो जानें: ये तबेला है या सब्जी मंडी

बूझो तो जानें: ये तबेला है या सब्जी मंडीग्राम पंचायत भैंसोल के सरकारी सब्जी बाजार को गाँव के लोगों ने तबेला बना दिया है।

नफीस, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। सरकार लाखों रुपये खर्च करके देश की सभी मंडियों को आपस में जोड़ने के लिए ई-नाम योजना चला रही है। वहीं, विकास खंड अछल्दा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भैंसोल के सरकारी सब्जी बाजार को गाँव के लोगों ने तबेला बना दिया है। गंदगी से बाजार का मैदान एवं दुकानें पटी पड़ी हैं।

जिला मुख्यालय से 32 किलोमीटर दूर राजस्व गाँव भैंसोल के सरकारी सब्जी बाजार के चारों ओर बाउंड्री वॉल एवं अन्दर शटर लगी करीब एक दर्जन दुकानें हैं। दुकानों में तथा मैदान पर सब्जी विक्रेता अपनी दुकानें लगाकर सब्जी बेचते हैं। भैंसोल गाँव निवासी रामअवतार (40 वर्ष) ने बताया, “बाजार में कुछ लोग अपने पशु बांध रहे हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अगर कोई मना करता है तो वे गाली-गलौज करते हैं। इसलिए कोई किसी की कहता नहीं है।” बाउंड्री वॉल के अन्दर लोग अपने जानवर बांधते हैं, जिससे सब्जी विक्रेताओं को सब्जी लगाने की जगह नहीं मिल पाती है।

सब्जी बाजार में जगह न मिलने पर मजबूरी में दुकानदार सड़क पर दुकानें लगाते हैं। जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी गाँव के रहने वाले कृष्ण मुरारी शर्मा (45 वर्ष) ने बताया, “जिलाधिकारी औरैया से गाँव के सब्जी बाजार की दुकानों एवं मैदान पर अवैध कब्जा हटवा कर सफाई कराए जाने की मांग की है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top