पुलिस नहीं कर रही खनन करने वालों पर कार्रवाई

पुलिस नहीं कर रही खनन करने वालों पर कार्रवाईरंगेहाथ बालू भरी ट्राली पकड़ने के बाद भी अब तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

रबीश कुमार, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

फैजाबाद। रंगेहाथ बालू भरी ट्राली पकड़ने के बाद भी अब तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। चौकी इंचार्ज उपेंद्र सिंह उल्टा शिकायतकर्ता को ही रौब दिखा रहे हैं।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

फैजाबाद जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर पर स्थित सोहावल तहसील के थरेरू व सरजुपुर ग्राम सभा के बीच घाघरा नदी में कई दिनों से अवैध बालू खनन चल रहा था, जिससे गाँव की आने-जाने वाली सड़कें काफी खराब हो चुकी हैं, जिसकी प्रशासन से कई बार शिकायत भी की गई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। इससे तंग आकर ग्रामीणों ने खुद ही जाकर नदी में बालू से भरे ट्रैक्टर-ट्राली को रोक लिया और इसकी सूचना 100 नंबर पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बालू से भरे ट्राली-ट्रैक्टर की फोटो लेकर उसे सीज़ करने की बात कही।

कुछ देर बाद ट्रैक्टर मालिक भी वहां पहुंच गया और उसने पुलिस से कुछ बात की, जिसके बाद पुलिस वालों ने बालू से भरे ट्रैक्टर-ट्राली को अनदेखा करते हुए ग्रामीणों की ही तलाशी शुरू कर दी। ग्रामीण राकेश कुमार (30 वर्ष) कहते हैं, “बालू से भरी गाड़ी चलने के कारण सड़कों पर सिर्फ बालू ही नजर आती है, जिससे घरों में भी बालू भर जाती है।” यहीं के निवासी शिव कुमार वर्मा (25 वर्ष) कहते हैं, “कई बार इसकी शिकायत प्रशासन से की जा चुकी है, लेकिन कोई भी असर नहीं होता उल्टा प्रशासन द्वारा हमें ही प्रताड़ित किया जाता है।” फैजाबाद सीओ सदर दीपक सिंह ने बताया, “हमें ऐसे किसी मामले की जानकारी नहीं है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top