इस बार गर्मी में नहीं होगी पेयजल की समस्या

इस बार गर्मी में नहीं होगी पेयजल की समस्याइस बार गर्मियों में ग्रामीणों को पेयजल की समस्या से परेशान नहीं होना पड़ेगा।

दिवेन्द्र सिंह ,स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

प्रतापगढ़। इस बार गर्मियों में ग्रामीणों को पेयजल की समस्या से परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके लिए ग्राम प्रधान ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय से लगभग 25 किमी दूर रानीगंज तहसील के नजियापुर गाँव की ग्राम प्रधान मंजू पांडेय ने ग्राम पंचायत के प्राचीन कुओं की साफ-सफाई, जीर्णोंद्धार का विशेष अभियान शुरू किया है।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

गाँव में ऐसे कई कुएं हैं जो अपना अस्तित्व खो चुके हैं। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हरीकेश पांडेय बताते हैं, “इस समय कुएं की साफ-सफाई से ग्रामीणों को पेयजल की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

गाँव के कुएं काफी पुराने हैं। लोग यहां से पीने सहित अन्य घरेलू कामों के लिए पानी लेते हैं, लेकिन इन कुओं पर ध्यान नहीं दिया गया, जिससे कुएं अपने अस्तित्व खो रहे हैं।” लेकिन ग्राम प्रधान ने कुओं के अस्तित्व को बचाने के लिए जो अभियान शुरू किया है, इस कार्य की ग्रामवासियों ने सराहना की। ग्राम प्रधान के इस कदम से ग्रामवासियों को पेयजल की समस्या से निजात मिलेगी।

प्रधान ने अच्छी पहल की है, इससे गाँव में पानी की समस्या नहीं होगी। प्रतापगढ़ में कई ऐसे ब्लॉक हैं जहां पर पानी बहुत नीचे चला गया है, ऐसे में पानी की परेशानी नहीं होगी।
रमेश पांडेय, ग्राम नजियापुर, रानीगंज

गाँव में लगाया गया आरओ

ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए आरओ लगावाया है। गाँव के रहने वाले रमेश बताते हैं, “आरओ लग जाने से गाँव में साफ पानी मिल रहा है, गाँव के सभी लोग बहुत खुश हैं।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top