Top

#स्वयंफेस्टिवल : आज स्टुडेंट्स के लिए भी बहुत जरूरी हो गया पेटीएम का बटुआ

Rishi MishraRishi Mishra   3 Dec 2016 1:13 PM GMT

#स्वयंफेस्टिवल : आज स्टुडेंट्स के लिए भी बहुत जरूरी हो गया पेटीएम का बटुआरायबरेली के बाल विद्या मंदिर में स्वयं फेस्टिवल के पेटीएम सेशन में भाग लेतीं छात्राएं।

रायबरेली। इस समय जब कैश की ये दिक्कतें चल रही हैं तब पेटीएम आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। इस ऐप का इस्तेमाल कर के न केवल मोबाइल रिचार्ज बल्कि, बिजली का बिल, दुकानों से खरीददारी न केवल बड़ों के लिए बल्कि स्कूल और कॉलेज जाने वाले बच्चों के लिए भी ये ऐप बहुत महत्वपूर्ण है, उनको भी बहुत अधिक कामों में इनका इस्तेमाल करना पड़ता है। इसलिए न केवल खुद ही इस ऐप को अपनाएं बल्कि अपने अभिभावकों को भी इसके बारे में जानकारी दें।

पेटीएम वॉलेट के बारे में बच्चों को दी गई जानकारियां।

स्वयं फेस्टिवल के दूसरे दिन रायबरेली के बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में पेटीएम के विशेष सत्र का आयोजन किया गया। पेटीएम से आए विशेषज्ञों ने बच्चों की इस ऐप को लेकर तमाम जिज्ञासाओं को समाधान किया। विशेषज्ञों ने बताया कि न केवल ये सुविधाजनक है बल्कि बहुत सुरक्षित भी। पेटीएम इस्तेमाल करने वालों को अपेक्षाकृत कम कैश लेकर चलना पड़ता है। जिससे जेब कटने, चोरी और रुपये खो जाने की आशंका भी कम हो जाती है।

12वीं की छात्रा दीपिका मिश्रा ने मीनल की कहानी बच्चों को सुनाई

इस कार्यक्रम में स्टोरी टेलिंग भी हुई। रायबरेली जिले के बाल विद्यामंदिर इंटर कॉलेज के बच्चों के साथ। बच्चों ने जाना पेटीएम की खूबियों के बारे में और कॉलेज की ही 12वीं की छात्रा दीपिका मिश्रा ने मीनल की कहानी सभी बच्चों को पढ़ कर सुनाई। जिसका सबने खूब आनंद लिया।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.