अब नहीं बंट रहे अखिलेश के फोटो वाले राशन कार्ड

अब नहीं बंट रहे अखिलेश के फोटो वाले राशन कार्डमुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो वाले राशन कार्ड नहीं बांटे जा रहे हैं।

स्वाती शुक्ला ,स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो वाले राशन कार्ड नहीं बांटे जा रहे हैं। 25 फीसदी राशन कार्ड बांटने के बाद विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने की वजह से बाकी राशन कार्ड नहीं बांटे गए। अधिकारी इस बात का फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि अब यह कार्ड बांटे जाएंगे कि नहीं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अधिकारियों का कहना है कि अभी तक सिर्फ 25 फीसदी पात्र गृहस्थियों को ही कार्ड बांटे गए हैं। अब 75 फीसदी लोगों के राशन कार्ड नहीं बांटे गए हैं। राशन कार्ड तभी बांटे जाएंगे जब नई सरकार का गठन हो जाएगा। कार्ड पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो छपी है। अधिकारी इसे वितरित करने के लिए उच्च अधिकारियों के आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

जिलापूर्ति अधिकारी संतोष साही बताते हैं, “ज्यादातर राशन कार्ड पहले ही बांट दिए गए थे। कुछ राशन कार्ड आंचार संहिता की वजह से नहीं बांटे गए। नई सरकार जो फैसला लेगी हम वैसा करेंगे। जब आदेश होगा तब राशन कार्ड बांटे जाएंगे। अभी राशन कार्ड वापस लेने के लिए कोई आदेश नहीं हुआ है। जब आदेश होगा तब वापस ले लिया जाएगा। राशन कार्ड वापस लेने पर धारकों को कुछ समस्या होगी।” आपूर्ति विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, “अब राशन कार्डों से मुख्यमंत्री की फोटो हटाई जाएगी। नए राशन कार्डों पर नई सरकार की पहचान होगी। अखिलेश के फोटो वाले राशन कार्डों को अभी बांटने पर रोक लगी है।”

“होली में अतिरिक्त चीनी बांटने का आदेश हुआ था और चीनी कोटेदारों को समय पर भेज दी गई थी, लेकिन अभी आचार संहिता की वजह से वितरण नहीं हो पाया था।
संतोष शाही,जिला पूर्ति अधिकारी

आचार संहिता के खत्म होते बंटी गरीबों को चीनी

लखनऊ। आचार संहिता लगने की वजह से राशन कार्ड धारकों को होली में चीनी नहीं मिल सकी। अब आचार संहिता के खत्म होते ही गरीब परिवारों को होली में बांटे जाने वाली चीनी मिल सकेगी। राजधानी में लगभग सभी सरकारी राशन की दुकानों में चीनी बांटी जा रही है। निर्देश के अनुसार पात्र गृहस्थी को अतिरिक्त चीनी 200 ग्राम चीनी और अंत्योदय कार्ड धारकों को 500 ग्राम चीनी दी जानी थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top