उन्नाव में सड़क चौड़ीकरण का रूका काम बना राहगीरों की परेशानी का कारण 

उन्नाव में सड़क चौड़ीकरण का रूका काम बना राहगीरों की परेशानी का कारण सडक़ के दोनों आेर की गई खुदाई दुर्घटना एवं जाम का कारण बन रही है।

राजू सिंह सेंगर, स्वयं प्रोजेक्ट

उन्नाव। नगर के हरदोई उन्नाव मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य वर्तमान समय में ठप है। सडक़ के दोनों आेर की गई खुदाई दुर्घटना एवं जाम का कारण बन रही है। चौड़ीकरण का कार्य कब और कितने दिन में पूरा होगा कोई भी अधिकारी यह बता पाने में सक्षम नहीं है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

वर्ष 2014 के अंत में नगर के प्रमुख मार्गो के चौड़ीकरण की घोषणा स्वयं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने की थी। घोषणा पर अमल करते हुए जिला प्रशासन द्वारा नगर के नानामऊ मार्ग, लखनऊ मार्ग, तथा हरदोई उन्नाव मार्ग का अतिक्रमण हटवाया गया था। इसकें काफी दिनों के बाद लखनऊ मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शुरू किया गया।

यह कार्य भी इतनी धीमी गति से शुरू हुआ कि मात्र पांच सौ मीटर के चौड़ीकरण में लगभग छ: माह लग गए। इसी तरह नानामऊ मार्ग के काम में भी छ: माह से अधिक का समय लग गया। करीब छ: माह पूर्व हरदोई उन्नाव मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य शुरू हुआ था। बाईपास से लेकर तिकोनिया पार्क तक सडक़ के दोनों आेर करीब तीन फीट गहरी एवं पन्द्रह फीट चौड़ी खुदाई कर जगह-जगह गिट्टी भर कर छोड़ दिया गया है।

जिससे आवागमन तो बाधित हो ही रहा है ,साथ ही प्रमुख मार्गो पर जाम भी लगा रहता है। इसके साथ ही मार्ग के दोनों तरफ गहरी खुदाई हो जाने के चलते आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। जिससे नागरिकों का जीना मुहाल हो गया है। मार्ग चौड़ीकरण के कार्य मे बिजली विभाग सबसे अधिक बाधा बना हुआ है ।

दो साल का समय बीत जाने के बाद भी अभी तक बिजली खम्भे विस्थापित नही किए जा सके है । नगर के रवि कांत गुप्ता, डाक्टर निहाल, रामपाल यादव, हाजी कदीर, मुजम्मिल एडवोकेट, मेराज अंसारी , शिवम , सददू मिश्रा , डा फिदा हुसैन व हाजी लइक आदि ने जिलाधिकारी से अतिशीघ्र मार्ग के चौड़ीकरण के कार्य को पूरा कराने की मांग उठाई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top