किसी को नहीं पता कब से शुरू होंगे माध्यमिक स्कूलों में शैक्षिक सत्र 

किसी को नहीं पता कब से शुरू होंगे माध्यमिक स्कूलों में शैक्षिक सत्र प्राथमिक स्कूलों में शुरू हो चुका है नया शैक्षिक सत्र।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। प्राथमिक स्कूलों में तो शनिवार से नए शैक्षिक सत्र की औपचारिक शुरुआत हो गई लेकिन माध्यमिक स्कूलों में इस साल नया शैक्षिक सत्र कब से शुरू होगा, इस पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। खास बात यह है कि इन स्कूलों में पढ़ने वाले उन बच्चों की पढ़ाई भी 20 अप्रैल तक नहीं हो सकेगी जो माध्यमिक स्कूलों में कक्षा 1 से 9 और कक्षा 11 में पढ़ रहें हैं।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इसके साथ ही उन बच्चों की पढ़ाई पर भी इसका असर पड़ेगा जो इस साल कक्षा 9 और 11 की परीक्षा पास करके 10वीं और 12वीं कक्षा में पहुंचे हैं। यह बच्चे अगली साल बोर्ड परीक्षार्थी होंगे। हाईस्कूल की परीक्षाएं शनिवार को भले ही समाप्त हो गईं हों लेकिन इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 20 अप्रैल तक जारी रहेंगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक, उमेश कुमार त्रिपाठी कहते हैं, “नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत कब से होगी, इस बारे में मैं अभी कुछ कह नहीं सकता। अभी तो फिलहाल बोर्ड परीक्षाएं जारी हैं जो अभी 20 अप्रैल तक चलेंगी। शैक्षिक सत्र कब से शुरू होना है, मैं इस बारे में शासनादेश का इंतजार कर रहा हूं, जो भी आदेश शासन से आएगा उसका पालन किया जाएगा।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top