गोण्डा में #स्वयं फेस्टिवल में बच्चों को शिक्षा, तो युवाओं को रोज़गार और महिलाओं को सुरक्षा की जानकारी मिली

Manish MishraManish Mishra   2 Dec 2016 8:04 PM GMT

गोण्डा में #स्वयं फेस्टिवल में बच्चों को शिक्षा, तो युवाओं को रोज़गार और महिलाओं को सुरक्षा की जानकारी मिलीनारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय में लड़कियों से बात करते सीओ सीटी भरत यादव।

फरेंदां शुक्ल (गोण्डा)। गोण्डा के लोगों ने शुक्रवार से ग्रामीण उत्सव मनाना शुरू कर दिया, जो आठ दिसंबर तक चलेगा। कहीं स्कूल में बच्चों को शिक्षा, रोज़गार और सुरक्षा की जानकारी गई, तो गाँव में लोगों ने शौचालय और पेन्शन के लिए रेजिस्ट्रेशन कराया।

जिले के नारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय में लड़कियों से बात करते हुए CO सिटी भरत यादव ने कहा, "ये अच्छा मौक़ा है कि हमें लड़कियों की समस्या सुनने का मौक़ा मिला।' उन्होंने कुछ लड़कियों द्वारा उठायी गयी समस्याओं को तुरंत हल करने के आदेश दिए।

वहीं गिंदा शहर से 15 किमी दूर फरेंदां शुक्ल गाँव का नज़ारा एकदम अलग था, गाँव के बाहर से तेज़ लाउडस्पीकर की आवाज़ से पता चल रहा था कि आज गाँव में उत्सव का माहौल है। वही माइक पे लोक गायक अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। इसी बीच गाँव के युवाओं DM और अन्य अधिकारियों सामने स्वच्छता व शिक्षा का संदेश देता एक नाटक प्रस्तुत किया। प्रभारी ज़िलाधिकारी जितेंद्र दीक्षित ने कहा, " गाँव कनेक्शन का यह अच्छा प्रयास है कि गाँव-गाँव में जागरूकता का प्रयास किया जा रहा है।"

इस गाँव में मज़दूर पंजीकरण और पेन्शन पंजीकरण के लिए लोगों की लाइन लग गयी। साथ ही स्वच भारत मिशन के अंतर्गत गाँव में चलाए जा रहे अभियान के बारे में जानकारी दी गयी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top