#स्वयंफेस्टिवलः ‘स्वछता रखना ईश्वर की पूजा करने जैसा ही है’

#स्वयंफेस्टिवलः ‘स्वछता रखना ईश्वर की पूजा करने जैसा ही है’स्वयं फेस्टिवल के तीसरे दिन उन्नाव शहर के इंदिरा नगर मोहल्ले को आशा सोशल हेल्प एसोसिएशन के सदस्यों ने सफाई अभियान का आयोजन किया।

स्वयं डेस्क

कम्यूनिटी जर्नलिस्टः नवीन कुमार द्विवेदी

उन्नाव। स्वयं फेस्टिवल के तीसरे दिन उन्नाव शहर के इंदिरा नगर मोहल्ले को आशा सोशल हेल्प एसोसिएशन के सदस्यों ने सफाई अभियान का आयोजन किया, जिसमें आस पास के सभी युवको ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर संस्था के सक्रिय सदस्य नीरज बाजपेई ने संस्था से जुड़े अन्य सदस्यों के साथ गली में सफाई कर गली के सभी निवासियों को घर-घर जाकर गंदगी से होने वाली बीमारियों के विषय में जागरूक किया।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष नवीन कुमार द्विवेदी ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा की स्वछता रखना ईश्वर की पूजा करने जैसा ही है हम सभी को संकल्प लेना चाहिये की हम न तो गंदगी करेंगे और न ही किसी को गन्दा करने देंगे विशेषतया सार्वजनिक स्थानों पर हमारी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। वहीं संदीप पांडेय ने उपस्थित युवाओं से कहा कि समाज को बदलने के लिए युवाओ को ही आगे आना चाहिए क्योंकि युवा ही हमारी समाज को नई दिशा देते हैं।

कार्यक्रम में अंकित शुक्ला, दीपांशु तिवारी, ऋषभ शुक्ल, अमरेश, मयंक शर्मा, संदीप पांडेय, अमन शुक्ला, अवधेश शुक्ला, विकास यादव, विनीत तिवारी, सुजीत कुशवाहा, राहुल श्रीवास, अक्षय मिश्र राम जी के साथ अन्य कई आस-पास के निवासी भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे एवम स्वयं फेस्टिवल की इस मुहीम को समस्त जिले में पहुचाने का संकल्प लिया।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top