डॉक्टरों की टीम पहुंची गाँव किया स्वास्थ्य परीक्षण

डॉक्टरों की टीम पहुंची गाँव किया स्वास्थ्य परीक्षणस्वास्थ्य विभाग और गाँव कनेक्शन के स्वयं प्रोजेक्ट के संयुक्त प्रयास से शुक्रवार को बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

अजय मिश्रा, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कन्नौज। स्वास्थ्य विभाग और गाँव कनेक्शन के स्वयं प्रोजेक्ट के संयुक्त प्रयास से शुक्रवार को बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसमें दो अस्वस्थ बच्चों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया।

स्वास्थ्य सम्बन्धी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर पूर्व माध्यमिक स्कूल सकरी खुर्द में डॉक्टरों की टीम पहुंची। यहां बच्चों का वजन और लंबाई मापने के दौरान दो बच्चों के अभिभावकों ने समस्याएं बतायीं। कमला (80 वर्ष) बताती हैं, ‘‘मेरी नातिन प्रतिज्ञा डेढ़ साल से अधिक की है। उसके उल्टे पैर में दिक्कत है। पैर कुछ टेढ़ा है और उसमें कभी-कभी दर्द होता है, जिसकी वजह से नातिन खड़ी नहीं हो पाती है।” डॉ. वरुण कटियार ने बच्ची को शनिवार को जिला अस्पताल लाने को कहा। उन्होंने रेफर का पर्चा भी कमला को दिया है। इसी तरह गाँव के ही मुकेश (40 वर्ष) भी स्वास्थ्य कैंप में पहुंचे। उन्होंने कहा,‘‘मेरे दो साल की पुत्री बेबी है। वह चल नहीं पा रही है। ”इस पर डॉ. कटियार ने इनको भी सलाह दी कि जिला अस्पताल में दिखाओ।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top