कन्नौज में तीन विभाग मिलकर बनाएंगे 100 आंगनबाड़ी भवन

कन्नौज में तीन विभाग मिलकर बनाएंगे 100 आंगनबाड़ी भवनकन्नौज में जल्द 100 खुद के आंगनबाड़ी भवन बनेंगे, फोटो प्रतीकात्मक।

संजीव कटियार ,स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

कन्नौज। नौनिहालों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं के लिए अच्छी खबर है। जिले में जल्द 100 खुद के आंगनबाड़ी भवन बनेंगे। एक भवन की लागत 8.06 लाख रूपए है। इसे तीन विभाग मिलकर पूरा करेंगे। इसके लिए बजट मिल गया है।

डीपीओ मनोज कुमार मौर्य ने बताया, ‘‘पांच लाख रूपए कक्षों के लिए मनरेगा विभाग देगा, भवन की फिनिशिंग के लिये दो लाख रुपये डीपीओ विभाग और टॉयलेट आदि के लिए 1.06 लाख रुपये पंचायतीराज विभाग देगा।’’ वह आगे कहते हैं कि आंगनबाड़ी भवन को यही तीन विभाग मिलकर बनाएंगे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने बताया कि कन्नौज जिले में वर्ष 2016-17 के लिए 100 आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे। इसके लिए बजट मिल चुका है। कुछ स्थानों पर काम भी शुरू हो गया है। इनमें 48 भवन बनाने का जिम्मा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और 52 भवनों का जिम्मा क्षेत्र पंचायत को दिया गया है।

डीपीओ का कहना है कि ‘‘गुगरापुर ब्लॉक क्षेत्र में 10, कन्नौज सदर ब्लॉक क्षेत्र में 15, छिबरामऊ ब्लॉक क्षेत्र में 14, सौरिख ब्लॉक क्षेत्र में 16, तालग्राम ब्लॉक क्षेत्र में 15, उमर्दा ब्लॉक क्षेत्र में 19, हसेरन ब्लॉक क्षेत्र में छह और जलालाबाद ब्लॉक क्षेत्र में पांच आंगनबाड़ी भवन बनाए जाएंगे।’’

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top