उन्नाव में स्वयं फेस्टिवल का आगाज से अंजाम तक का सफर देखें तस्वीरों में

उन्नाव में स्वयं फेस्टिवल का आगाज से अंजाम तक का सफर देखें तस्वीरों मेंस्वयं फेस्टिवल में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों और बच्चों को बड़ों और बुजुर्गों का सम्मान करने का सन्देश दिया गया।

उन्नाव में स्वयं फेस्टिवल कार्यक्रम के तहत रोटी बैंक कर्मचारियों ने बांटा खाना।
स्वयं फेस्टिवल में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों और बच्चों को बड़ों और बुजुर्गों का सम्मान करने का सन्देश दिया गया।
उन्नाव की अकरमपुर बाज़ार में हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया।
न्नाव के अनवारुल उलूम मदरसे में आयोजित स्वयं फेस्टिवल में डॉ. इकबाल राना और आफताब राना ने छात्रों का मुफ्त बॉडी चेकअप किया और दवाइयां भी बांटी। मदरसे के करीब 250 छात्रों का बाड़ी चेकअप किया गया।
उन्नाव के कौमी एकता इंटरकॉलेज में आयोजित स्वयं फेस्टिवल में छात्रों को कॉपी, पेंसिल बांटी गईं। छात्रों को कॉपी और पेंसिल समाजसेवक गौसिया खान ने बांटी। कार्यक्रम में करीब 250 छात्रों ने भाग लिया।
उन्नाव के नवाबगंज ब्लॉक के सोहरामऊ कस्बे के मॉडल स्कूल में छात्राओं को आत्मरक्षा और मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी गई और सभी छात्र-छात्रों को योग भी कराया गया।
उन्नाव जिले के बांगरमऊ ब्लॉक के नौनिहालगंज में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण महिलाओं कों पत्रिका के गुर सिखाए गए।
उन्नाव के जिला अस्पताल में आज मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों के हेल्थ चेकअप किया गया तथा जिनको जरूरत थी उन्हें दवाइयां भी दी गईं।
स्वयं फेस्टिवल के तीसरे दिन उन्नाव शहर के इंदिरा नगर मोहल्ले को आशा सोशल हेल्प एसोसिएशन के सदस्यों ने सफाई अभियान का आयोजन किया, जिसमें आस पास के सभी युवको ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
उन्नाव जिले के सोहरामऊ बाजार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जहां पर ब्रुक इंडिया के द्वारा लोगों में अश्व प्रजाति के पशुओं की देखरेख और उनके इलाज के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।
स्वयं फेस्टिवल के अंतर्गत नेहरू विवेकानंद युवा मंडल संधीरा के द्वारा सफीपुर उन्नाव के राजकीय बालिका इण्टर कालेज में पढ़ने वाली बालिकाओं को जुडो-कराटे द्वारा आत्म-रक्षा के अनेको तरीकों के बारे सभी बालिकाओं को सिखाया।
कार्यक्रम में पशुपालकों को ब्रुक इंडिया के द्वारा पशुओं के देखरेख के सही तरीके के बारे में बताया गया।
पशुओं का किया गया टीकाकरण।
उन्नाव शहर के पूरन नगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में स्वयं फेस्टिवल का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में करीब 500 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में यूपी पुलिस द्वारा चलाई जा रही तमाम नई पुरानी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top