वार्षिक परीक्षा में इंतज़ाम फेल 

वार्षिक परीक्षा में इंतज़ाम फेल कन्नौज में करीब 1500 परिषदीय स्कूलों में पेपर दो पालियों में शुरू हुए।

शुभम मिश्र, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

गुगरापुर (कन्नौज)। जिले में परिषदीय स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हो गईं। कहीं पेपर कम निकले तो कहीं गुरुजी सोते मिले।

कन्नौज में करीब 1500 परिषदीय स्कूलों में पेपर दो पालियों में शुरू हुए। गाँव कनेक्शन संवाददाता ने कुछ स्कूलों में पहुंचकर परीक्षा का जायजा लिया। इसमें हाजिरी भी 90 फीसदी के करीब पाई गई। शनिवार को प्राथमिक स्कूल गढ़िया कछपुरा में सुबह 10:47 बजे कक्षा दो से पांच तक 97 बच्चे परीक्षा दे रहे थे। इंचार्ज हेडमास्टर वीना शंखवार ने बताया कि इन चार कक्षाओं में 106 बच्चे पंजीकृत हैं। वो बताती हैं कि सुबह 8:30 बजे पेपर प्राप्त हो गए थे। उनके यहां तीन सहायक शिक्षक और एक शिक्षामित्र तैनात हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उच्च प्राथमिक स्कूल गढ़िया कछपुरा में कक्षा छह से आठ तक पंजीकृत 79 परीक्षार्थियों में से 77 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। यहां पर हेडमास्टर के अलावा चार सहायक अध्यापक और दो अनुदेशक ड्यूटी कर रहे थे। हेडमास्टर ने बताया कि कक्षा सात में 11 पेपर कम निकले। यहां पर बोर्ड पर प्रश्न लिखे थे। साथ ही सुबह की पाली में गुगरापुर उच्च प्राथमिक स्कूल गढ़िया बलिदासपुर में कक्षा छह से आठ तक 74 पंजीकृत में से 69 बच्चे परीक्षा दे रहे थे। यहां के हेडमास्टर ने बताया कि उनके यहां कक्षा छह के नौ पेपर कम निकले। यहां पर तीन सहायक अध्यापक और इतने ही अनुदेशक तैनात हैं।

इसके अलावा प्राथमिक स्कूल सद्दूपुर में परीक्षा के दौरान दोपहर 1:30 बजे सहायक अध्यापक मुनेन्द्र शाक्य सो रहे थे। इस बाबत इंचार्ज हेडमास्टर अमित सिंह ने बताया, “मौखिक परीक्षा चल रही है। ऐसे में सुस्ती तो आ ही जाती है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top