stories

गाँव- गाँव जाकर किसानों को जागरूक करेंगे अधिकारी 

सुशील सिंह, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

सुल्तानपुर। जिले में किसानों को हर योजना का लाभ मिले और जमीनी स्तर पर उन्हें हर योजना के क्रियान्वयन की जानकारी हो, इसके लिए जिला कृषि अधिकारी ने पहल की है। इस पहल के तहत अधिकारी गाँव-गाँव जाकर किसानों को जागरूक करेंगे।

खेती किसानी से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रदेश में योगी सरकार बनते ही सभी अधिकारी सक्रिय भूमिका में आ गए हैं। सीएम योगी ने खुद सभी अधिकारियों को कम से कम 18 घंटे काम करने का निर्देश दे रखा है। राजधानी से 150 किमी पर स्थित सुल्तानपुर में राम विनय वर्मा की पोस्टिंग जिला कृषि अधिकारी पर हुई है। जब से उन्होंने अपना कार्यभार संभाला है, तबसे किसानों के हितों में होने वाले कार्य लगातार तेजी से किये जा रहे हैं। जिला कृषि अधिकारी ने कार्यालय के सभी कर्मियों को निर्देश दिया कि किसानों के लिए विभिन्न योजनाएं किसानों तक पहुंचाई जाएं।

हर ब्लॉक से एक-एक गाँव का चयन

इसके साथ ही कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पशुपालन विभाग, इफको और सहकारिता विभाग संयुक्त रूप से कुछ गांवों को गोद लेंगे। उस गाँव में किसानों को कृषि के प्रति जागरूक किया जाएगा और उनके सामने आने वाली विभिन्न समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इसके साथ ही गाँव कनेक्शन फाउंडेशन इस पूरे प्रोग्राम के मीडिया पार्टनर के रूप में कार्य करेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।