मतदान की स्याही दिखाकर दुकानों पर मिल रही छूट

Divendra SinghDivendra Singh   26 Feb 2017 4:10 PM GMT

मतदान की स्याही दिखाकर दुकानों पर मिल रही छूटमतदाताओं को जिले की कई दुकानों में सामान खरीदने पर छूट मिल रही है बस मतदाताओं को उंगली पर लगी स्याही दिखानी होगी।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

प्रतापगढ़। वोट करके मतदाता न केवल अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं, साथ ही उन्हें जिले के कई दुकानों में छूट भी मिल रही है। बस उन्हें अपने अंगुली पर लगी स्याही दिखानी पड़ती है।

प्रतापगढ़ के कई दुकानों में चुनाव के बाद कुछ ज्यादा ही भीड़ होने लगी है, क्योंकि दुकानों को खरीदारी पर छूट मिल रही है। प्रतापगढ़ में मतदाता जागरूकता के लिए चलाए गए अभियान के तहत व्यापारियों द्वारा खरीदारी पर की गई छूट की घोषणा का शुक्रवार को शुभारंभ किया गया है। इसमें मतदान कर आए लोगों को छूट मिल रही है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इसका शुरुआत पंजाबी मार्केट में स्थित श्रीराम के कपड़े की दुकान पर समाजसेवी व अभियान के संयोजक रोशन लाल उमरवैश्य ने की। वहां पर खरीदारों को दो प्रतिशत की छूट दी गई। कार्यक्रम की शुरुआत के बारे में अभियान के संयोजक रोशन लाल उमरवैश्य बताते हैं, “इस अभियान में मतदान करने वाले लोगों को अंगुली की स्याही दिखाने पर खरीदारी दो प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की थी। शुक्रवार को चालीस मतदाताओं को यह छूट दी गयी।” जिले के मेडिकल स्टोर, टेलर्स जैसी कई दुकानों पर इसका लाभ मिल रहा है।

ये अच्छा अभियान साबित हो रहा है, हमारी कोशिश थी कि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करने जाएं, हमने इसका प्रचार-प्रसार भी किया था।”
मंजीत सिंह, अध्यक्ष, व्यापार मंडल

मान्धाता ब्लॉक के विश्वनाथगंज गाँव से खरीददारी करने आए राजकुमार सिंह (50 वर्ष) की बेटी की शादी इसी महीने है। छूट से उन्हें काफी फायदा हो गया। राजकुमार सिंह कहते हैं, “बेटी की शादी है तो हजारों को साड़ी, कपड़ा खरीदना होता है, ऐसे में दो प्रतिशत छूट भी सही है। मुझे पता चला तो मैं इसी दुकान पर आ गया।”

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top